logo-image

'मेरे पानी में कुछ मिला के...', भारतीय कुश्ती में फिर बवाल, विनेश फोगाट को है डोपिंग में फंसाए जाने का डर

Vinesh Phogat : भारतीय दिग्गज रेसलर विनेश फोगाट के सोशल मीडिया पोस्ट ने हर तरफ हड़कंप मचा रखा है. उन्हें डर है कि उन्हें डोपिंग में फंसाने की साजिश की जा रही है.

Updated on: 12 Apr 2024, 04:26 PM

नई दिल्ली:

Vinesh Phogat : भारतीय कुश्ती संघ में एक बार फिर बवाल खड़ा हो गया है. हरियाणा की रेसलर विनेश फोगाट ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक ऐसा पोस्ट शेयर किया है, जिसके बाद से WFI में हड़कंप मच गया है. उन्होंने WFI अध्यक्ष संजय सिंह पर संगीन आरोप लगाए हैं कि वह पूरी साजिश कर रहे हैं कि किसी भी तरह मुझे ओलंपिक 2024 से बाहर किया जाए. इसके लिए विनेश को डर है कि उन्हें डोपिंग में फंसाया जा सकता है. आइए आपको बताते हैं कि एथलीट ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में क्या-क्या लिखा है...

विनेश फोगाट ने किया पोस्ट

भारत की दिग्गज रेसलर विनेश फोगाट एक बार फिर चर्चा में आ गई हैं. उन्होंने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने ब्रिज भूषण चरण सिंह और संजय सिंह पर संगीन आरोप लगाए हैं. उनका कहना है कि पूरी साजिश की जा रही है कि वह पेरिस ओलंपिक 2024 में हिस्सा ना ले सकें. इसके लिए कई तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं. विनेश ने अपने पोस्ट में लिखा- 19th अप्रैल को एशियन ओलम्पिक क्वालीफाई टूर्नामेंट शुरू होने जा रहा है. मेरे द्वारा लगातार एक महीने से भारत सरकार (SAI,TOPS) सभी से मेरे कोच और फिजियो की ACCREDITATION (मान्यता)  के लिए रिक्वेस्ट की जा रही है. ACCREDITATION के बिना मेरे कोच और फिजियो का मेरे साथ कम्पटीशन ARENA में जाना संभव नहीं है. लेकिन बार-बार रिक्वेस्ट करने पर भी  कहीं से भी कोई ठोस जवाब नहीं मिल रहा है। कोई भी मदद करने को तैयार नहीं है। क्या हमेशा ऐसे ही खिलाड़ियों के भविष्य के साथ खेला जाता रहेगा.

बृजभूषण और उसके द्वारा बैठाया गया डैमी संजय सिंह हर तरीके से प्रयास कर रहे है कि कैसे मुझे ओलंपिक्स में खेलने से रोका जा सके. जो टीम के साथ कोच लगाए गए हैं वे सभी बृजभूषण और उसकी टीम के चहेते हैं, तो इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता कि वो मेरे मैच के दौरान मुझे मेरे पानी में कुछ मिला के ना पीला दे?? अगर मैं ऐसा कहूं कि मुझे डोप में फंसाने की साजिश हो सकती है तो गलत नहीं होगा. हमें मानसिक रूप से प्रताड़ित करने की कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही. इतने महत्वपूर्ण कम्पटीशन से पहले ऐसे हमारे साथ मानसिक टॉर्चर कहाँ तक जायज है. क्या अब देश के लिए खेलने जाने से पहले भी हमारे साथ राजनीति ही होगी क्योंकि हमने सेक्सुअल हैरेसमेंट के ख़िलाफ़ आवाज उठायी?? क्या हमारे देश में गलत के खिलाफ आवाज उठाने की यही सजा है? उम्मीद करती हूं हमें देश के लिए खेलने जाने से पहले तो न्याय मिलेगा. जय हिन्द 

पहले भी विनेश उठा चुकी हैं आवाज

विनेश फोगाट देश के उन 3 टॉप रेसलर्स में से एक हैं, जिन्होंने डब्ल्यूएफआई के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था और लंबे वक्त तक धरना दिया था. काफी वक्त तक इन एथलीट्स द्वारा प्रदर्शन करने के बाद आखिरकार दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ मामला दर्ज किया था, मगर जुलाई में स्थानीय अदालत से उन्हें जमानत मिल गई.