logo-image

इंटरनेशनल खिलाड़ी ने दर्शक पर थूका, फिर हुआ ये अंजाम 

खिलाड़ियों के अभद्र व्यवहार की खबरें तो तमाम सुनने को मिलती हैं लेकिन दर्शक पर थूकने का मामला संभवत: पहली बार खेल जगत में सामने आया है. 

Updated on: 02 Jul 2022, 03:35 PM

दिल्ली:

खेल के मैदान पर कई बार खिलाड़ी ऐसा काम कर जाते हैं जिसके लिए आलोचना का शिकार होना पड़ता है, इसमें दर्शकों से बहस, धक्का मुक्की जैसी घटनाएं भी शामिल हैं. तमाम खेलों में कई बार ऐसी घटनाएं सुनी गईं लेकिन अब एक खिलाड़ी के दर्शक पर थूकने की घटना सामने आई है. इस तरह की घटना पर तमाम खेल प्रेमी ही नहीं, पूर्व खिलाड़ी भी आश्चर्यचकित हैं. बात हो रही है विंबलडन 2022 की. इस समय टेनिस के चार सबसे बड़े ग्रैंड स्लैम में से एक विंबलडन में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी निक किर्गियोस ने यह अजीबोगरीब हरकत की. उन्होंने टेनिस ग्रैंड स्लैम में पहले दौर की जीत के दौरान खेल भावना के विपरीत आचरण किया. सबसे बड़ी बात किर्गियोस ने स्वीकार किया कि उन्होंने दर्शक पर थूका था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने कहा कि एक दर्शक उन्हें परेशान कर रहा था, जिस कारण उन्होंने गुस्से में उसके ऊपर थूक दिया. 

इसे भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका, आयरलैंड, इंग्लैंड किसी दौरे पर नहीं चुने गए खिलाड़ी बना सकते हैं अपनी टीम, किया है शानदार प्रदर्शन 

रिपोर्ट्स के अनुसार यह टूर्नामेंट में अभी तक घोषित किया गया सबसे बड़ा जुर्माना है. किर्गियोस ने इस पहले दौर के मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्वीकार किया था कि कि उन्होंने परेशान कर रहे दर्शक की ओर थूका था. गुरुवार को ऑल इंग्लैंड क्लब ने मैच के दौरान लगे जुर्माने की राशि की घोषणा की. किर्गियोस के बाद एलेक्जेंडर रिट्सचार्ड पर 5,000 डॉलर का जुर्माना लगा गया, जो क्वालिफाइंग में पहले दौर के मैच के दौरान उनके खेल भावना के खिलाफ आचरण के के लिए लगा था. सात अन्य खिलाड़ियों पर तीन-तीन हजार डॉलर का जुर्माना लगाया गया, जो खेल भावना के विपरीत आचरण या फिर अश्लील शब्द कहने के लिए लगाया गया. कुल पांच महिला खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाया जा चुका है.