logo-image

एएफसी कप का इंटरजोन सेमीफाइनल 7 सितंबर को

मोहन बागान एक बड़ा मुकाबला खेलने जा रहा है. इसकी घोषणा गुरुवार को क्लब ने खुद की. दरअसल, क्लब इंटरजोन सेमीफाइनल खेलने जा रहा है. 

Updated on: 14 Jul 2022, 10:38 PM

दिल्ली:

एटीके मोहन बागान ने 7 सितंबर को साल्ट लेक स्टेडियम में एएफसी कप का अपना इंटर-जोन सेमीफाइनल खेलने की घोषणा की है. क्लब ने गुरुवार को यह घोषणा की है. कोलकाता का यह क्लब एशियाई क्षेत्र के चैंपियन के खिलाफ मुकाबला ताल ठोंकेगा. यह मुकाबला या तो इंडोनेशिया, मलेशिया या वियतनाम से होगा. मेरिनर्स पिछले सीजन में आईएसएल में दूसरे स्थान पर रहे थे लेकिन मुंबई सिटी एफसी द्वारा लीग विनर्स शील्ड जीता और इसके बदा आईएसएल ट्रॉफी जीती. इन दोनों जीत के बाद कॉन्टीनेंट लेवल पर क्वालीफाई किया. 

इसे भी पढ़ें : Virat Kohli News : विराट कोहली को वेस्टइंडीज दौरे पर दिया रेस्ट तो छाए ऐसे मीम्स

अपने एएफसी कप अभियान की खराब शुरुआत के बाद, ग्रीन और मरून ब्रिगेड ने टूर्नामेंट के अंतर-क्षेत्रीय सेमीफाइनल प्लेऑफ में माजिया एससी पर 5-2 से जीत के साथ प्रगति की. जुआन फेरांडो का पक्ष छह अंकों के साथ ग्रुप डी के विजेता के रूप में समाप्त हुआ, बशुंधरा किंग्स के साथ, लेकिन उनके बेहतर सिर-टू-सिर और गोल अंतर के कारण प्रगति हुई. एटीके मोहन बागान ने दो रक्षकों, गिनी फ्लोरेंटिन पोग्बा और ऑस्ट्रेलियाई ब्रेंडन हैमिल के साथ एग्रीमेंट किया है. इससे टीम और भी ज्यादा मजबूत हुई है. एटीके मोहन बागान ने कुछ और बदलाव भी किया है. इसमें महत्वपूर्ण बदलाव फॉरवर्ड खिलाड़ी डेविड विलियम्स और रॉय कृष्णा हैं. 

बता दें कि कुछ दिनों पहले जब ब्रेंडिन हैमिल के साथ क्लब ने करार किया था तब एटीके मोहन बागान के मुख्य कोच जुआन फेरांडो ने कहा था कि  हेमिल एक ऐसा खिलाड़ी है, जो खेल के निर्माण में मदद करता है और जो अपने अनुभव का उपयोग करके टीम को कठिन परिस्थितियों और कमजोर स्थितियों में मदद करते हैं. वह टीम के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. मोहन बागान के लिए यह मुकाबला एक महत्वपूर्ण मुकाबला है. मोहन बागान पश्चिम बंगाल का प्रमुख फुटबॉल क्लब है. यहां से भारत के कई प्रमुख खिलाड़ी खेल चुके हैं. पश्चिम बंगाल में फुटबाल एक लोकप्रिय खेल है. हालांकि बंगाल के अलावा अन्य राज्यों में अभी फुटबाल इतना लोकप्रिय नहीं है.