logo-image

Hockey World Cup 2023 : ये 3 खिलाड़ी बन सकते हैं भारत के लिए हीरो!

Hockey World Cup 2023 : हॉकी वर्ल्ड कप 2023 (Hockey World Cup 2023) आज से शुरू हो रहा है.

Updated on: 13 Jan 2023, 01:54 PM

नई दिल्ली:

Hockey World Cup 2023 : हॉकी वर्ल्ड कप 2023 (Hockey World Cup 2023) आज से शुरू हो रहा है. आज पहले मैच में भारत का मुकाबला स्पेन के साथ है. हॉकी वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत (India) कर रहा है. ऐसे में भारतीय हॉकी टीम के चैंपियन बनने की उम्मीद जगी है. अब देखना है कि इंडिया का वर्ल्ड कप में कैसा प्रदर्शन रहता है. क्योंकि जितना आसान समझा जा रहा है, इतना आसान है नहीं. हॉकी वर्ल्ड कप के 15वें संस्करण में 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिसको चार ग्रुप में बांटा गया है. भारत के ग्रुप में इंग्लैंड, स्पेन और वेल्स है. आइए जानते हैं, उन खिलाड़ियों के बारे में जो भारत को चैंपियन बनाने का मद्दा रखते हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs SL: कुलदीप यादव ने लगाई विकेटों की डबल सेंचुरी, खास क्लब में हुए शामिल

1. मनदीप सिंह (Mandeep Singh): हॉकी वर्ल्ड कप 2023 में मनदीप सिंह भारतीय टीम का हिस्सा हैं. मनदीप सिंह टीम में अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं. इस वर्ल्ड कप में मनदीप सिंह से काफी उम्मीदें हैं. अब देखना है कि मनदीप सिंह कैसा प्रदर्शन करते हैं. मनदीप सिंह ने 2022 में भारत के लिए सबसे ज्यादा गोल दागने वाले खिलाड़ी थे. उन्होंने सबसे ज्यादा 13 गोल दागे थे. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: सीरीज टीम इंडिया जीती, खुशी से झूम उठी लखनऊ सुपर जाएंट्स!

2. हरमनप्रीत सिंह (Harmanpreet Singh): हॉकी वर्ल्ड कप 2023 में टीम की कमान हरमनप्रीत सिंह के कंधों पर है. हरमनप्रीत टीम में अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं. उन्होंने एक ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडल, जूनियर वर्ल्ड कप और एशिया कप का खिताब जीतने में सफलता हासिल की है. वह वर्ल्ड कप में डिफेंडर की भूमिका में नजर आएंगे. ऐसे में देखना है कि वर्ल्ड कप में वह कैसा प्रदर्शन करते हैं. 

3. पीआर श्रीजेश (PR Sreejesh): ओडिशा में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप में पीआर श्रीजेश टीम का अहम हिस्सा होंगे. पीआर श्रीजेश गोलकीपर की भूमिका निभाते हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्होंने बेहतरीन वापसी की थी. पीआर श्रीजेश की खासियत है कि जब भी किसी बड़े टूर्नामेंट में खेलते हैं तो टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करते हैं. अब देखना है कि वर्ल्ड कप में पीआर श्रीजेश का प्रदर्शन कैसा रहता है.

  • हॉकी का विश्व कप आज से
  • भारत का पहला मुकाबला स्पेन के साथ
  • शाम 7 बजे से ओडिशा में शुरू होगा मैच