डेविस कप: भारत को झटका, चोट की वजह से पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलेंगे रोहन बोपन्ना

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 19, 2019 07:51:35 AM
रोहन बोपन्ना (दायीं ओर)

रोहन बोपन्ना (दायीं ओर) (Photo Credit : https://twitter.com/atptour )

नई दिल्ली:  

भारतीय टेनिस के शीर्ष खिलाड़ी रोहन बोपन्ना पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाली डेविस कप प्रतियोगिता से बाहर हो गए हैं. रोहन बोपन्ना कंधे की चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हुए हैं. रोहन के डेविस कप से बाहर होने की वजह से भारत को निश्चित रूप से एक बड़ा झटका लगा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रोहन बोपन्ना के बाहर होने के बाद जीवन नेदुंचेझियान को टीम में जगह मिल सकती है. इसके साथ ही दोनों देशों के बीच होने वाला ये टूर्नामेंट कजाकिस्तान में खेला जा सकता है.

ये भी पढ़ें- बहुत जल्द क्रिकेट को अलविदा कह सकता है ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, बोले- अभी खेल का आनंद उठा रहा हूं

बता दें कि बोपन्ना ने सोमवार को एमआरआई कराया था, जिसकी रिपोर्ट आने के बाद उन्होंने टीम के गैर खिलाड़ी कप्तान रोहित राजपाल को इसकी जानकारी दी थी. पाकिस्तान के खिलाफ 29 और 30 नवंबर को खेले जाने वाले मुकाबले के लिए बोपन्ना की जोड़ी दिग्गज लिएंडर पेस के साथ बनाये जाने की संभावना थी. एआईटीए चयन समिति द्वारा घोषित आठ सदस्यीय टीम में बाएं हाथ के नेदुंचेझियान को तीन रिजर्व खिलाड़ियों में रखा गया था.

ये भी पढ़ें- IPL का खिताब जीतने के लिए विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के भरोसे नहीं रह सकती RCB: मोइन अली

राजपाल ने कहा, ‘‘टीम में रोहन बोपन्ना की गैर-मौजूदगी निराशाजनक है. उन्होंने कहा, ''हम चाहते हैं कि वह अपने कंधे का ख्याल रखे, उन्हें इलाज के लिए इंजेक्शन की जरूरत है. हमारे पास उनके विकल्प के तौर पर जीवन नेदुंचेझियान के रूप में अच्छा खिलाड़ी है. उसके आने से दायें और बायें हाथ के खिलाड़ी की अच्छी जोड़ी बनेगी.’’ बोपन्ना देश के शीर्ष युगल खिलाड़ी हैं और उनके हटने से देश को युगल में शीर्ष दो खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में कोर्ट पर उतरना होगा. दिविज शरण पहले ही शादी के कारण टीम से बाहर हैं.

First Published: Nov 19, 2019 07:51:35 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो