logo-image

R Praggnanandhaa : ग्रैंडमास्टर प्रज्ञानंद को आनंद महिंद्रा गिफ्ट में देंगे इलेक्ट्रिक गाड़ी, कीमत जान चौंक जाएंगे

Praggnanandhaa: चेस वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में अपनी जगह बनाने वाले आर प्रज्ञानंदा को आनंद महिंद्रा बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं.

Updated on: 28 Aug 2023, 10:29 PM

नई दिल्ली:

Anand Mahindra Car Gift To Praggnanandhaa : चेस वर्ल्ड कप 2023 (Chess World Cup 2023) का फाइनल मुकाबला भारत के 18 साल के आर प्रज्ञानंद और नॉर्वे के मैग्नस कार्लसन के बीच बाकू में खेला गया. इस मैच में प्रज्ञानंद को सिल्वर से संतोष करना पड़ा. इस मुकाबले में प्रज्ञानंद भले से इतिहास रचने से चूक गए, लेकिन उन्होंने करोड़ो देशवासियों का दिल जीत लिया. अब प्रज्ञानंद को लेकर महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने बड़ा ऐलान किया है. दरअसल आनंद महिंद्रा उन्हें कार गिफ्ट करने वाले हैं.

आर प्रज्ञानंद चेस वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत की तरफ से पहुंचने वाले सबसे कम उम्र के शतरंज खिलाड़ी हैं. आनंद महिंद्रा ने उनके माता-पिता को इलेक्ट्रिक  कार गिफ्ट देना का ऐलान किया है. इस कार का नाम XUV400 है. उन्होंने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी है.  

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023 के लिए श्रीलंका रवाना होने से पहले टीम इंडिया के प्लेयर्स से NCA में मिले ऋषभ पंत, देखें तस्वीरें

यह भी पढ़ें: Yuvraj Singh ने बचाई थी Rohit Sharma की क्रिकेट करियर, कप्तान ने खुद किया बड़ा खुलासा

3 दिन में आया था रिजल्ट 

बता दें कि चेस वर्ल्ड कप के फाइनल का रिजल्ट 3 में आया था और विजेता का फैसला टाईब्रेकर मुकाबले के बाद हुआ था. 18 साल के प्रज्ञानंद ने शुरुआती दोनों बाजियों में 32 साल के कार्लसन को कड़ी टक्कर दी. इस मैच के पहले दिन प्रज्ञानंद और कार्लसन के बीच मुकाबला 70 चालों के करीब होने के बाद ड्रॉ पर खत्म हुआ था. इसके बाद जब दूसरे दिन फिर से मुकाबला हुआ तो वह भी 30 चालों के बाद ड्रॉ हो गया. तीसरे दिन दोनों खिलाड़ियों के बीच टाईब्रेकर मुकाबला खेला गया, जिसमें मैग्नस कार्लसन ने बाजी मारी, लेकिन Praggnanandhaa ने अपने खेल से करोड़ों भारतीय का दिल जीत लिया.