बिग बाउट मुक्केबाजी लीग: मैरी कॉम ने पंजाब को दिलाई जीत, 5-2 से जीता मुकाबला

आईएएनएस  |   Updated On : December 06, 2019 06:00:00 AM
मैरी कॉम

मैरी कॉम (Photo Credit : https://twitter.com/ani_digital )

ग्रेटर नोएडा:  

मैरी कॉम ने बिग बाउट मुक्केबाजी लीग में अपनी टीम पंजाब पैंथर्स को यहां गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी इंडोर स्टेडियम में खेले गए मैच में बॉम्बे बुलेट्स के खिलाफ 5-2 से जीत दिलाई. मैरी कॉम ने रियो ओलम्पिक-2016 कांस्य पदक विजेता इंग्रीड लोरेना को 5-0 से मात दे अपनी टीम की जीत की राह पक्की कर ली. मनोज कुमार की हार ने पंजाब को धक्का पहुंचा दिया था, लेकिन मैरी कॉम ने टीम को संभाल लिया. पुरुषों के 69 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में बॉम्बे के नवीन बोरा ने 4-1 हरा दिया. इसके बाद दोनों टीमों की कप्तानों का मैच रोचक बन गया जहां मैरी कॉमी मुकाबला जीतने में सफल रहीं.

ये भी पढ़ें- भारत ने चौथे दिन जीते 56 पदक, दक्षिण एशियाई खेलों में पूरा किया पदकों का शतक

इससे पहले, अब्दुल मलिक खालाकोव और पीएल प्रसाद ने पंजाब को शानदार शुरुआत दिलाई. यूथ ओलम्पिक चैम्पियन अब्दुल मालिक ने पुरुषों के 57 किलोग्राम भारवर्ग में एशियाई खेलों के रजत पदक विजेता कविंदर बिष्ट को हराया. पहले राउंड से ही उन्होंने अपनी बादशाहत कायम रखी. 19 साल के खिलाड़ी ने बाएं हुक से बॉम्बे के मुक्केबाज पर दमदार प्रहार किया. इसी कारण दूसरे राउंड में रेफरी को स्टैंडिंग काउंट करना पड़ा.

ये भी पढ़ें- IPL: किंग्स 11 पंजाब से बाहर होने के बाद छलका रविचंद्रन अश्विन का दर्द, बोले- मालिकों को पसंद नहीं आया मेरा खेल

प्रसाद ओडिश वॉरियर्स के खिलाफ खेले गए टीम के पहले मैच में अपना मुकाबला हार गए थे. इस बार उन्होंने वापसी की और अनंत चोपाड़े को मात दी. उन्होंने जिस आत्मविश्वास से अपनी तेजी और चतुरता का परिचय दिया, उससे उनके विपक्षी के पास ज्यादा कुछ करने को बचा नहीं. इसके बाद अगले मुकाबले में मनीषा ने महिलाओं के 60 किलोग्राम भारवर्ग में बॉम्बे की मेलिसा नाओमी को हरा मैच का रुख पंजाब की तरफ मोड़े रखा. इसके बाद पंजाब के नवीन कुमार ने बॉम्बे के इमैन्युएल रेयास को पुरुषों के 91 किलोग्नाम भारवर्ग में 3-2 से हरा दिया.

ये भी पढ़ें- आदि मानव भी करते थे कंडोम का इस्तेमाल? रबर से पहले इन चीजों से बनाया जाता था निरोध

प्रयाग चौहान ने पुरुषों के 75 किलोग्राम भारवर्ग में पंजाब के मोहित को मात दे बॉम्बे के खाते में दूसरा अंक डाला. पंजाब की कप्तान मैरी कॉम ने टॉस जीता और यूथ महिला 57 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले को ब्लॉक कर दिया. यहां पंजाब की तरफ से सपना शर्मा को उतरना था, लेकिन वह ओडिशा के खिलाफ खेले गए पहले मैच में हार गई थीं. सपना का सामना नेशनल यूथ रनर-अप प्रिया कुशवाह से होना था. ब्लॉक करने का विकल्प टीम को अपनी रणनीति लागू करने का मौका देता है.

First Published: Dec 06, 2019 06:00:00 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो