logo-image

Coromandel Express Accident: इंग्लैंड में कोहली का छलका दर्द, किया इमोशनल पोस्ट

Coromandel Express Accident: रेल हादसे पर भारतीय क्रिकेटरों ने अपना दुख व्यक्त किया है. सोशल मीडिया पर भावुक पोस्ट किए हैं.

Updated on: 03 Jun 2023, 02:14 PM

नई दिल्ली:

Coromandel Express Accident in Odisha : ओडिशा के बालासोर में तीन ट्रेनों की टक्कर से हुए भीषण हादसे में मृतकों की संख्या 280 तक पहुंच गई है. ओडिशा के प्रमुख सचिव ने मृतकों की संख्या की पुष्टि की है. ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने आधिकारिक बयान में बताया है कि बालासोर हादसा देश के सबसे बड़े ट्रेन हादसों में से एक है. इस हादसे में हताहतों की संख्या 1200 तक पहुंच चुकी है, जिसमें से 238 की मृत्यु की पुष्टि हो गई है. काफी लोग गंभीर हालत में अस्पतालों में भर्ती कराए गए हैं. इस दुख की घड़ी में भारतीय क्रिकेटरों ने अपना दुख साझा किया है. कोहली से लेकर आंजिक्य और रैना जैसे बड़े खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर अपना दुख व्यक्त किया है. 

Coromandel Express Accident: मृतकों की संख्या 238 पहुंची, ओडिशा में राजकीय शोक

आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ओडिशा के बालासोर में हुए भीषण ट्रेन हादसे वाली जगह का दौरा करेंगे. वो कटक अस्पताल जाकर घायलों से भी मिलेंगे. इस मामले की जांच के लिए रेल मंत्रालय ने हाई लेवल कमेटी का गठन किया है. अभी राहत-बचाव का कार्य जारी है. इस हादसे को भारत के इतिहास का सबसे बड़ा हादसा बताया जा रहा है. एनडीआरएफ के आईजी नरेंद्र सिंह बुंदेला ने कहा कि राहत एवं बचाव अभियान जारी है, सरकार ने घोषणा की है कि घटना में 238 लोगों की मृत्यु हुई है और 900 से अधिक लोग घायल हुए हैं. उम्मीद है कि आज शाम तक ये ऑपरेशन खत्म  हो जाए और उसके बाद हम पूरे आकंड़े बता पाएंगे. सेना के ईस्टर्न कमांड से राहत एवं बचाव टीम बालासोर के एक्सीडेंट जोन में पहुंच चुकी है. सेना ने इस हादसे से जुड़ी जगह पर सबसे बड़ा अभियान चलाया है, सेना की कुछ और टीमें भी घटनास्थल पर पहुंच रही हैं.