logo-image

अब यहां खेला जाएगा रियल कश्मीर और ईस्ट बंगाल के बीच का मुकाबला

एआईएफएफ (AIFF) द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, आई-लीग के नियमों के तहत की गई लंबी चर्चा के बाद समिति ने इस मामले को एआईएफएफ (AIFF) की कार्यकारी समिति का सौंपने का फैसला किया.

Updated on: 26 Feb 2019, 11:58 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में पुलवामा हमले के बाद जारी तनाव के कारण रियल कश्मीर एफसी (Real Kashmir FC) और ईस्ट बंगाल (East Bengal) के बीच 28 फरवरी को होने वाला आई-लीग का मुकाबला नई दिल्ली में खेला जाएगा. अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ (AIFF)) लीग समिति की बैठक में सोमवार को यह निर्णय लिया गया. मौजूदा चैम्पियन मिनर्वा पंजाब ने 18 फरवरी को कश्मीर में मुकाबला खेलने से मना कर दिया था और इसे मुद्दे पर निर्णय लेने के लिए एआईएफएफ (AIFF) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुबर्ता दत्ता की अध्यक्षता में यह बैठक हुई.

एआईएफएफ (AIFF) द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, आई-लीग के नियमों के तहत की गई लंबी चर्चा के बाद समिति ने इस मामले को एआईएफएफ (AIFF) की कार्यकारी समिति का सौंपने का फैसला किया. इसेक अलावा, समिति ने निर्णय लिया कि रियल कश्मीर और ईस्ट बंगाल (East Bengal) के बीच होने वाला मुकाबला यहां खेला जाएगा.

और पढ़ें: ISSF World Cup: कामेन्स्की ने जीता 10 मीटर एयर राइफल में गोल्ड, भारत को निराशा

एक सूत्र ने आईएएनएस को बताया, 'सुरक्षा कारणों के चलते मैच 28 फरवरी को नई दिल्ली में खेला जाएगा.'

रियल कश्मीर ने अपने पत्र में बताया कि कश्मीर में अनुच्छेद 35-ए लगने के कारण वह 28 फरवरी को ईस्ट बंगाल (East Bengal) के खिलाफ होने वाला मुकाबला वे नई दिल्ली में खेलने के लिए तैयार है. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि श्रीनगर में 16 से 19 फरवरी के बीच ऐसी स्थिति नहीं थी. 

ईस्ट बंगाल (East Bengal) के सीईओ संजीत सेन ने कहा, 'हमें एआईएफएफ (AIFF) ने अभी तक किसी प्रकार की जनकारी नहीं दी है. आधिकारिक आदेश के बाद हम आवश्यक व्यवस्था करेंगे.'

और पढ़ें:  राशपाल और ज्योति ने जीता IDBI फेडरल नई दिल्ली मैराथन का खिताब, 18000 से अधिक धावकों ने लिया था हिस्सा 

बंगाल के क्लब ने भी मैच को एआईएफएफ (AIFF) से मैच को कश्मीर से बाहर आयोजित कराने की मांग की थी.