logo-image
लोकसभा चुनाव

RR vs DC : राजस्थान ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत, रोमांचक मुकाबले में दिल्ली को 12 रनों से हराया

RR vs DC : दिल्ली कैपिटल्स को हराकर राजस्थान आईपीएल के इस सीजन में लगातार 2 जीत हासिल की है. इसी के साथ राजस्थान रॉयल्स ने 4 प्वाइंट अपने नाम कर लिए हैं.

Updated on: 28 Mar 2024, 11:25 PM

नई दिल्ली:

RR vs DC : राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2024 में अपनी लागातर दूसरी जीत हासिल की है. जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रनों से हरा दिया है. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम ने 5 विकेट गंवाकर 185 रनों का स्कोर खड़ा किया है. जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 5 विकेट गंवाकर 173 रन ही बना सकी. दिल्ली के लिए वार्नर ने सबसे ज्यादा 49 रनों की पारी खेली. वहीं ट्रिस्टन स्टब्स 23 गेंदों पर 44 रन बनाकर नाबाद रहे. राजस्थान के लिए नांद्रे बर्गर और चहल ने सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए. जबकि आवेश खान को 1 विकेट मिली.

186 रनों की टारगेट का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स के दोनों ओपनर डेविड वार्नर और मिशेल मार्श ने शानदार शुरुआत दिलाई, लेकिन फिर 12 गेंदों में 23 रनों की तूफानी पारी खेल मिशेल मार्श आउट हो गए. उन्हें नांद्रे बर्गर ने अपना शिकार बनाय. इसके बाद रिकी भुई बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. इन्हें भी नांद्रे बर्गर ने अपना शिकार बनाया. 

इसके बाद वार्नर और कप्तान ऋषभ पंत के बीच एक अच्छी साझेदारी हुई, लेकिन इस साझेदारी को चहल ने तोड़ा. पंत 26 गेंदों में 28 रन बनाकर आउट हुए. अभिषेक भी कुछ खास नहीं कर सके और 9 रन बनाकर चलते बने. आखिरी में ट्रिस्टन स्टब्स और अक्षर पटेल की पारी ने दिल्ली की उम्मीद जगाई, लेकिन आखिरी में दिल्ली को हार का का सामना करना पड़ा. ट्रिस्टन स्टब्स 23 गेंदों में 44 और अक्षर पटेल 13 गेंदों में 15 रन बनाकर नाबाद रहे.

ऐसी रही राजस्थान की पारी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत बेहद खराब रही. ओपनर यशस्वी जयसवाल सिर्फ 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. उन्हें मुकेश कुमार ने बोल्ड किया. इसके बाद जोस बटलर भी 11 रन बनाकर कुलदीप यादव का शिकार हुए. फिर संजू सैमसन और रियान पराग ने पारी को आगे बढ़ाया, लकिन फिर संजू सैमसन को खलील अहमद ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. सैमसन 14 गेंदों में 15 रन बनाकर आउट हुए.

यहां से रियान पराग और अश्विन ने पारी को संभाला और आगे बढ़ाए. फिर अश्विन 19 गेंदों में 29 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन एक छोर पर पराग तेजी से रन बनाते रहे. ध्रुव जुरेल ने 12 रनों का योगदान दिया. इसके बाद शिमरन हेटमायर ने 7 रनों में 14 रन बनाकर नाबाद रहे. जबकि रियान पराग ने 45 गेंदों पर 84 रनों की नाबाद पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 6 छक्के जड़े.