logo-image

Delhi Capitals Playing 11: ऋषभ पंत की वापसी से दिल्ली की टीम हुई मजबूत, ऐसी हो सकती है संभावित प्लेइंग11

IPL 2024, DC Playing 11: आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपना पहला मैच 23 मार्च को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलेगी. जानिए इस मैच में दिल्ली की प्लेइंग11 कैसी हो सकती है.

Updated on: 17 Mar 2024, 01:30 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024, Delhi Capitals Playing 11: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 22 मार्च से आगाज होगा. सभी टीमों ने अपनी तैयारियां शुरु कर दी है. टूर्नामेंट का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. वहीं देश में होने वाले लोकसभा की चुनाव की वजह से दिल्ली कैपिटल्स अपने घरेलू मैच दिल्ली में नहीं खेलेगी. दिल्ली कैपिटल्स अपना घरेलू मैच विशाखापट्टनम में खेलेगी. इस सीजन का पहला मैच दिल्ली कैपिटल्स 23 मार्च को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलेगी. जानिए इस मैच में दिल्ली की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है. 

वहीं कार एक्सीडेंट की वजह से लंबे समय से मैदान से दूर रहने वाले ऋषभ पंत की वापसी हो रही है. पंत की वापसी से दिल्ली कैपिटल्स की टीम काफी मजबूत नजर आ रही हैं. हालांकि, हैरी ब्रूक का अचानक आईपीएल से नाम वापस लेना दिल्ली के लिए एक बड़ा झटका हो सकता है, ब्रूक का Delhi Capitals के लिए एक विस्फोटक बल्लेबाज साबित हो सकते थे.

यह भी पढ़ें: IPL Record : आईपीएल इतिहास में किस खिलाड़ी ने खेले हैं सबसे ज्यादा फाइनल?

ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन 

दिल्ली कैपिटल्स के लिए पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर ओपनिंग कर सकते हैं. वहीं तीन नंबर पर मिचेल मार्श और चार नंबर पर कप्तान ऋषभ पंत बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं. नंबर पांच नंबर पर जेक फ्रेजर मैकगर्क या ट्रस्टन स्टब्स में से किसी एक को मौका मिल सकता है. इसके बाद अक्षर पटेल ऑलराउंडर की भूमिका में नजर दिखाई देंगे.

यह भी पढ़ें: 'मैंने उसे कभी नहीं रोका...', हार्दिक के MI लौटने के बाद सामने आया GT हेड कोच आशीष नेहरा का बयान

दिल्ली की गेंदबाजी डिपार्टमेंट की बात करें तो मुकेश कुमार और एनरिक नॉर्टजे के साथ खलील अहमद तेज गेंदबाजों की भूमिका में नजर आएंगे. वहीं स्पिन विभाग की जिम्मेदारी कुलदीप यादव और अक्षर पटेल के कंधो पर रहेगी. वहीं ललित यादव भी दिखाई दे सकते हैं.

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन- पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ट्रस्टन स्टब्स/जेक फ्रेजर मैकगर्क, ललित यादव, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, खलील अहमद और एनरिक नॉर्टजे.