logo-image

IPL 2024 के प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया में जगह बना पाएंगे ऋषभ पंत? टी20 वर्ल्ड कप में मिल सकता है मौका

Rishabh Pant: ऋषभ पंत ने जिस तरह का प्रदर्शन अब तक आईपीएल में किया है, उसके बाद जल्द ही उनकी टीम इंडिया में एंट्री हो सकती है. वे टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलते नजर आ सकते हैं.

Updated on: 09 Apr 2024, 07:10 PM

नई दिल्ली:

Rishabh Pant in Team India : आईपीएल 2024 में अब तक इस टूर्नामेंट में 22 मुकाबले खेले जा चुके हैं. वहीं इस टूर्नामेंट के ठीक बाद टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज होगा. वहीं आईपीएल के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया का चयन भी होना है. ऐसे में ये आईपीएल सीजन सभी खिलाड़ियों के लिए काफी अहम है. इस बीच अच्छी खबर ये आई है कि पिछले करीब डेढ़ साल से भारतीय टीम से बाहर चल रहे विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की वापसी भारतीय टीम में हो सकती है. वह टी20 वर्ल्ड कप में खेलते नजर आ सकते हैं.

IPL 2024 से हुई है ऋषभ पंत की वापसी 

गौरतलब है कि साल 2022 के दिसंबर में ऋषभ पंत सड़क दुर्घटना में बुरी घायल हो गए थे. इसके बाद से वह क्रिकेट के मैदान से दूर रहे, करीब 16 महीने बाद उन्होंने आईपीएल 2024 के लिए मैदान पर वापसी की. वह इस सीजन दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर रहे हैं और बल्ले-कीपिंग से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. जिस तरह की फिटनेस उन्होंने दिखाई है, उससे भारतीय टीम के सेलेक्टर्स को विश्वास होने लगा है कि वे इंटरनेशलन मैचों में भी वापसी कर सकते हैं. इस बीच क्रिकबज के एक रिपोर्ट के मुताबिक पंत को टीम इंडिया में वापसी हो सकती है और वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलते नजर आ सकते हैं. सेलेक्टर्स की उनपर नजर है.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे हार्दिक पांड्या! पूर्व चीफ सिलेक्टर के बयान ने मचाया तहलका

बल्लेबाजी में कीपिंग में कर रहे हैं धमाल

Rishabh Pant आईपीएल 2024 में अबतक 5 मैच खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 153 रन बना चुके हैं, जिसमे 2 अर्धशतक भी शामिल है. इस दौरान वह अपने पुराने अंदाज में एक हाथ से छक्के लगाते नजर आए. वहीं ​कीपिंग के दौरान भी वह काफी फिट दिख रहे हैं. ऐसा में माना जा रहा है कि T20 World Cup 2024 के लिए पंत को टीम इंडिया में जगह मिल जाएगी. वहीं जो 6 टीमें आईपीएल के पहले राउंड से बाहर हो जाएंगी, उनके खिलाड़ी पहले ही अमेरिका रवाना हो जाएंगे, वहीं प्लेऑफ में पहुंचने वाली 4 टीमों के खिलाड़ी बाद में जाएंगे.