logo-image

IPL 2024 : KKR के खिलाफ हार के बाद RCB को लगा डबल झटका, कप्तान फाफ डु प्लेसिस को मिली सजा

KKR vs RCB : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को आईपीएल 2024 में केकेआर के खिलाफ 1 रन से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद बेंगलुरु की टीम को डबल झटका लगा है.

Updated on: 22 Apr 2024, 01:12 PM

नई दिल्ली:

RCB Captain Faf Du Plessis Fined : कोलकाता नाइट राइडर्स ने रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 1 रन से हराया. यह इस सीजन आरसीबी की 7वीं हार है. इस हार के साथ बेंगलुरु को डबल झटका लगा है. दरअसल टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस पर स्लो ओवर रेट के चलते जुर्माना लगाया गया है. RCB के कप्तान तय समय में पूरे ओवर नहीं करवा पाए थे, जिसके चलते यह जुर्माना लगाया गया.

आरसीबी कप्तान फाफ डु प्लेसिस पर स्लो ओवर रेट के चलते 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा. इस सीजन में यह पहली बार हुआ जब RCB तय समय पर 20 ओवर पूरे नहीं करवा सकी. IPL 2024 में कई टीमों के कप्तान पर यह जुर्माना लगाया गया है. बेंगलुरु के स्लो ओवर रेट को लेकर आईपीएल की तरफ से एक बयान जारी कर कहा गया, 'बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस पर 21 अप्रैल, 2024 को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में उनकी टीम के स्लो ओवर रेट के कारण जुर्माना लगाया गया.'

आगे कहा गया, 'चूंकि यह स्लो ओवर रेट के अपराधों से जुड़ा आईपीएल की अचार संहिता के तहत यह उनका इस सीजन में पहला अपराध था, जिसके लिए फाफ पर 12 लाख रुपये का फाइन लगा.;

यह भी पढ़ें: Virat Kohli : 'छाती ठोक कर...' कोहली के आउट - नॉटआउट कॉन्ट्रोवर्सी पर वायरल हुआ सिद्धू का बयान

सिर्फ 1 रन से हारी RCB

आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की टीम ने 6 विकेट पर 222 रन बनाए हैं. कोलकाता के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर ने फिफ्टी जड़ी. जबकि फिल साल्ट ने 48 रनों की तूफानी पारी खेली. जवाब में आरसीबी की टीम 221 रन ही बना सकी. आरसीबी के लिए विल जैक्स और रजत पाटीदार ने फिफ्टी जड़ा. वहीं केकेआर के लिए आंद्रे रसेल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए. जबकि हर्षित राणा और सुनील नरेन को 2-2 विकेट मिला. वहीं वरुण चक्रवर्ती और मिचेल स्टॉर्क के खाते में 1-1 विकेट गया.

यह भी पढ़ें: Travis Head : शतक लगाकर शांत क्यों हो जाते हैं टेविस हेड, इस शख्स को हर शतक पर करते हैं याद