logo-image

IPL 2024 से पहले इन टीमों को तगड़ा झटका, 2 स्टार गेंदबाज टूर्नामेंट से हुए बाहर

IPL 2024 : आईपीएल 2024 का आगाज होने में मजह कुछ ही दिन बाकी रह गया है. इससे पहले गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स टीमों को तगड़ा झटका लगा है. दोनों टीम के तेज गेंदबाज आईपीएल से बाहर हो गए हैं.

Updated on: 12 Mar 2024, 01:58 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 22 मार्च से आगाज होगा. लीग का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और आरसीबी की टीम के बीच खेला जाएगा. आईपीएल के लिए सभी फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, लेकिन अब आईपीएल शुरू होने के कुछ हफ्ते पहले ही गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स टीमों को तगड़ा झटका लगा है. इन टीमों का स्टार तेज गेंदबाज चोटिल होने की वजह से IPL 2024 से बाहर हो गए हैं. ऐसे में इन टीमों की मुश्किलें बढ़ गई है.  

राजस्थान का स्टार खिलाड़ी बाहर

दरअसल राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं. इसी साल फरवरी में उनकी क्वाड्रिसेप्स टेंडन की सर्जरी हुई थी. फिलहाल वह BCCI टीम की निगरानी में हैं और वह जल्द ही NCA में अपनी रिहैबिलिटेशन शुरू करेंगे. वह पिछले सीजन भी इंजरी के वजह से बाहर हो गए थे. राजस्थान रॉयल्स उन्हें 10 करोड़ रुपये में खरीदा था. 

यह भी पढ़ें: पैट कमिंस नहीं, T20 World Cup 2024 में यह स्टार ऑलराउंडर होगा ऑस्ट्रेलिया का कप्तान

मोहम्मद शमी हुए बाहर

वहीं गुजरात टाइटंस के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी इंजरी के चलते आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं. पिछले महीने ही शमी सर्जरी हुई है. इस वक्त वह भी BCCI की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं. पिछले दो सीजन से वह गुजरात टाइटंस का हिस्सा हैं और शानदार प्रदर्शन किया था. पहले ही सीजन में गुजरात को चैंपियन बनाने में शमी ने अहन भूमिका निभाई थी. इसके बाद पिछले सीजन फाइनल में पहुंचाने में भी उनका योगदान रहा.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : क्या आईपीएल 2024 में खेलेंगे ऋषभ पंत ? BCCI ने दी अहम जानकारी

ऐसे में Mohammed Shami के बाहर होने से गुजरात टाइटंस को तगड़ा लगा है. आईपीएल 2024 से पहले गुजरात की टीम ने शुभमन गिल को कप्तान बनाया है. ऐसे में ये देखने वाली बात होगी कि अब शमी की गैरमौजूदगी में गेंदबाजी डिपार्टमेंट की कमान कौन संभालता है. IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में गुजरात टाइटंस मोहम्मद शमी को 6.25 करोड़ रुपये में खरीदा था. उन्होंने गुजरात टाइटंस के लिए आईपीएल में कुल 48 विकेट अपने नाम किए हैं.