logo-image

IPL 2024 के ऑक्शन में करोड़ों में बिकने वाले ये खिलाड़ी पूरे सीजन से रहेंगे बाहर

IPL 2024: आईपीएल 2024 के ऑक्शन में ऐसे कई खिलाड़ी थे जिन पर करोड़ों रुपयों की बोली लगाकर फ्रेंचाइजी टीमों ने अपने साथ जोड़ा था, लेकिन वो अलग-अलग कारणों से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं.

Updated on: 17 Mar 2024, 08:54 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. 22 मार्च से आईपीएल का शुरुआत होने वाला है. सीजन का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. वहीं इस लीग में दुनियाभर से खिलाड़ी खेलने आते हैं, लेकिन कई खिलाड़ी टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही अलग-अलग वजह से IPL 2024 से बाहर हो गए हैं. यहां आइए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में, जो कुछ महीने पहले हुए ऑक्शन में करोड़ों में बिके थे, लेकिन आईपीएल 2024 का हिस्सा नहीं होंगे.

1. गस एटकिंसन - 1 करोड़

इंग्लैंड के युवा तेज गेंदबाज गस एटकिंसन को आईपीएल 2024 के ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 1 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन उन्होंने काफी बिजी शेड्यूल और शरीर को आराम देने का हवाला देकर आईपीएल 2024 से अपना नाम वापस ले लिया है. उनकी जगह टीम ने श्रीलंकाई गेंदबाज दुश्मंता को टीम में शामिल किया है.

2. हैरी ब्रूक - 4 करोड़

इंग्लैंड के ओपनर हैरी ब्रूक ने एक विस्फोटक बल्लेबाज के रूप में जाने जाते हैं. दिल्ली कैपिटल्स ने ऑक्शन में उनपर 4 करोड़ रुपये की बोली लगाकर अपने साथ जोड़ा था. जानकारी के मुताबिक उनके बहन दादी के स्वर्गवास के कारण ब्रूक ने आईपीएल 2024 से अपना नाम वापस ले लिया है.

3. दिलशान मधुशंका - 4.60 करोड़

श्रीलंका के युवा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज दिलशान मधुशंका भी आईपीएल 2024 का हिस्सा नहीं होंगे. ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने उन्हें 4.60 करोड़ रुपये में खरीदा था. लेकिन सीजन के शुरू होने से पहले ही उन्हें हैंस्ट्रिंग इंजरी हुई है. उन्हें यह चोट बांगलादेश के खिलाफ सीरीज में आई थी. मुंबई इंडियंस अपने स्टेटमेंट में कहा गया था कि मधुशंका की चोट काफी गंभीर है.

4. रॉबिन मिंज - 3.60 करोड़

झारखंड के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रॉबिन मिंज को IPL 2024 के ऑक्शन में गुजरात टाइटंस ने 3.60 करोड़ रुपये में खरीदा था. लेकिन सीजन की शुरु होने से पहले ही उनका सुपर बाइक चलाते समय एक्सीडेंट हो गया है. जिसके चलते इस सीजन आईपीएल में डेब्यू करने का रॉबिन का सपना टूट गया है. 

रिटेन किए गए कई खिलाड़ी भी नहीं खेलेंगे आईपीएल 2024

इसके अलावा ऐसे भी कई प्लेयर्स हैं जिन्हें आईपीएल 2024 से पहले उनकी टीमों ने रिटेन किया था. लेकिन अलग-अलग वजह से उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया है. गुजरात टाइटंस के तेज गेदबाज मोहम्मद शमी आईपीएल से बाहर हो गए हैं. वहीं LSG को तेज गेंदबाज मार्क वुड ने भी अपना नाम वापस ले लिया है. जबकि राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा लगातार दूसरे सीजन चोट के कारण आईपीएल नहीं खेल पाएंगे. KKR के जेसन रॉय और गस एटकिंसन के रूप में 2 विदेशी खिलाड़ियों ने अपना नाम वापस ले लिया है. दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी भी IPL 2024 के पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं.