logo-image

IPL 2024 : मिचेल स्टार्क को 1 गेंद की मिलेंगे इतने लाख रुपये, PSL के सबसे महंगे खिलाड़ी से ज्यादा है एक मैच की फीस

Mitchell Starc IPL 2024 : मिचेल स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड़ में खरीदा. लेकिन क्या आप जानते हैं आईपीएल में मिचेल स्टार्क की 1 बॉल की कीमत क्या होगी? साथ ही PSL की तुलना में उनकी सैलरी कितनी होगी. चलिए जानते हैं.

Updated on: 20 Dec 2023, 12:27 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : मिचेल स्टार्क ने आईपीएल 2024 के ऑक्शन (IPL 2024 Auction) में सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) मिचेल स्टार्क को 24.75 करोड़ में खरीदा. इस तरह मिचेल स्टार्क आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए, लेकिन क्या आप जानते हैं. आईपीएल में मिचेल स्टार्क को एक गेंद फेंकने के की कीमत क्या होगी? साथ ही पाकिस्तान सुपर लीग की तुलना में स्टार्क की एक मैच की फीस क्या होगी. दरअसल, आईपीएल में मिचेल स्टार्क की हर गेंद की कीमत 7.3 लाख रुपये होगी. वहीं, आईपीएल में खिलाड़ियों को मिले पैसों की तुलना में पाकिस्तान सुपर लीग की सैलरी बहुत कम है.

आईपीएल सैलरी के सामने PSL कहां है?

आईपीएल 2024 में मिचेल स्टार्क के 1 मैच की फीस पाकिस्तान सुपर लीग (PSL)  के सबसे महंगे प्लेयर से ज्यादा है. पाकिस्तान सुपर लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी की साल भर की सैलरी 1.4 करोड़ रुपए है. ऐसे में PSL खिलाड़ी की सैलरी की तुलाना मिचेल स्टार्क को मिलने वाले पैसों से करें तो यह ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज आईपीएल के महज 1 मैच से 1.7 करोड़ रुपए कमा लेगा.  वहीं, आईपीएल में मिचेल स्टार्क की हर गेंद की कीमत 7.3 लाख रुपये होगी. हालांकि, अगर कोई मैच बारिश की वजह से या किसी और वजह से रद्द हो जाता है और या फिर वह चोटिल होने की वजह से पूरा ओवर फेंक नहीं पाते हैं तो यह कीमत बदल जाएगी.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Auction : सस्ते में बिक गए ये 10 खिलाड़ी, उम्मीद के अनुसार नहीं मिल पाई कीमत

आईपीएल ऑक्शन में पहली बार 20 करोड़ के पार हुई बिडिंग

मंगलवार (19 दिसंबर) को आईपीएल 2024 ऑक्शन का आयोजन दुबई में हुआ. जहां खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश हुई. इस बार के ऑक्शन में सभी रिकॉर्ड टूट गए हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स ने मिचेल स्टार्क पर 24.75 करोड़ खर्च कर अपनी टीम का हिस्सा बनाया. वहीं, पैट कमिस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ में खरीदा अपने टीम में शामिल किया. दरअसल, यह पहली बार हुआ जब आईपीएल ऑक्शन में किसी खिलाड़ी की कीमत 20 करोड़ के पार गई हो. इसके अलावा पिछले दिनों वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले न्यूजीलैंड के डेरिल मिशेल को भी मोटी रकम मिली. चेन्नई सुपर किंग्स ने डेरिल मिशेल को तकरीबन 14 करोड़ में खरीदा.

यह भी पढ़ें: गुजरात टाइटंस को मिला नया 'हार्दिक पांड्या', पावर हिटिंग से अकेले के दम पर जिताएगा मुकाबले !