logo-image

MI vs RR : मुंबई और राजस्थान के मैच में बनेंगे कई रिकॉर्ड, बुमराह और संजू सैमसन हासिल करेंगे बड़ा मुकाम

IPL 2024: मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में सभी की नजरें राजस्थान टीम के कप्तान संजू सैमसन जबकि दूसरे मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पर रहने वाली है.

Updated on: 01 Apr 2024, 05:06 PM

नई दिल्ली:

MI vs RR : मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच आज आईपीएल 2024 का 14वां मैच खेला जाएगा. दोनों टीमें वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने होगी. इस सीजन में मुंबई इंडियंस पहली बार अपने घर पर खेलने उतरेगी. मुंबई की टीम अपने दोनों मुकाबले हार कर आ रही है. वहींं राजस्थान रॉयल्स अपने दोनों मुकाबले जीतकर आ रही है. ऐसे में हार्दिक पांड्या की अगुवाई में मुंबई को अपनी पहली जीत की तलाश है. वहीं संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान अपनी जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी. वहीं इस मैच में जसप्रीत बुमराह और संजू सैमसन दोनों ही खिलाड़ियों की नजरें एक बड़े कीर्तिमान पर भी होंगी.

बुमराह 150 आईपीएल विकेट पूरे करने से 2 विकेट दूर

Jasprit Bumrah की आईपीएल करियर की बात करें तो वह अबतक 122 मुकाबले खेल चुके हैं. इन मैचों उन्होंने 23.16 की औसत और 7.37 की इकॉनमी से 148 विकेट हासिल कर चुके हैं. इस दौरान 10 रन देकर 5 विकेट लेना उनका बेस्ट प्रदर्शन है. वहीं राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में जसप्रीत बुमराह यदि 2 विकेट और चटका देते हैं तो वह आईपीएल में अपने 150 विकेट पूरे कर लेंगे. बुमराह यदि ये कारनामा करने में कामयाब होते हैं तो आईपीएल में लसिथ मलिंगा के बाद मुंबई इंडियंस के लिए 150 विकेट लेने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे.वहीं मुंबई इंडियंस टीम के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा भी अगर इस मुकाबले में एक कैच पकड़ लेते हैं तो वह आईपीएल में 100 कैच लेने वाले चौथे खिलाड़ी बनेंगे.

यह भी पढ़ें: IPL Unique Record : किसके नाम है हारे हुए मैचों में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड? नाम जानकर चौक जाएंगे आप

संजू सैमसन 15 रन बनाते ही हासिल करेंगे खास उपलब्धि

राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान संजू सैमसन भी इस मैच में कारनामा कर सकते हैं.  वह इस मैच में सिर्फ 15 रन बना लेते हैं तो वह अपने आईपीएल करियर में 4000 रनों का आंकड़ा पार कर लेंगे. सैमसन ऐसा करने वाले आईपीएल इतिहास में जहां 16वें खिलाड़ी बनेंगे तो वहीं भारत के 12वें खिलाड़ी बन जाएंगे. सैमसन ने अब तक 154 मैचों में 29.73 के औसत से 3985 रन बनाए हैं.