logo-image

MI vs RR : आर अश्विन हासिल करेंगे बड़ी उपलब्धि, धोनी-विराट के इस खास क्लब में होंगे शामिल

R Ashwin: मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स की टीमों के बीच खेला जाने वाला मैच आर अश्विन के लिए बेहद खास होने वाली है. वह इस मैच का हिस्सा बनते ही एक खास क्लब में शामिल हो जाएंगे.

Updated on: 01 Apr 2024, 01:07 PM

नई दिल्ली:

Ravichandran Ashwin IPL Records: आईपीएल 2024 का 14वां मैच मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें वानखेड़े के स्टेडियम में आमने-सामने होगी. इस सीजन में मुंबई इंडियंस पहली बार अपने घर पर खेलने उतरेगी.  एक तरफ मुंबई है, जो जीत का खाता खोलने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. तो दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स है, जो जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी. ऐसे में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर होना तय है. वहीं ये मैच राजस्थान रॉयल्स के दिग्गज स्पिनर आर अश्विन के लिए भी काफी खास रहने वाला है. वह इस मैच में एक खास दोहरा शतक पूरा करेंगे.

इस खास क्लाब में होंगे आर अश्विन

आर अश्विन आईपीएल में अभी तक 199 मैच खेल चुके हैं. मुंबई इंडियंस के खिलाफ वह अपना 200वां आईपीएल मैच खेलने उतरेंगे. इसी से साथ रविचंद्रन अश्विन आईपीएल में 200 मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की इस खास लिस्ट में शामिल हो जाएंगे. इस लिस्ट में एमएस धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें: DC vs CSK : चेन्नई के खिलाफ जीत के बाद भी ऋषभ पंत को लगा बड़ा झटका, इस गलती के लिए मिली बड़ी सजा!

आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी 

253 मैच - एमएस धोनी

245 मैच - रोहित शर्मा
245 मैच - दिनेश कार्तिक
240 मैच - विराट कोहली
229 मैच - रवींद्र जडेजा

आईपीएल में इन टीमों के लिए खेल चुके हैं अश्विन 

बता दें कि आर अश्विन ने साल 2009 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अपना आईपीएल डेब्यू किया था. इसके बाद वह राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स, पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा रह चुके हैं. वहीं, आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें खरीदा था. आर अश्विन ने आईपीएल में अभी तक 199 मैचों में 7.04 की इकॉनमी से 172 विकेट हासिल चुके हैं. जबकि बतौर बल्लेबाज 743 रन बनाए हैं, जिसमें 1 अर्धशतक भी शामिल है. 

यह भी पढ़ें: Babar Azam : दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाए जाने पर भड़के ससुर अफरीदी, PCB को सुनाई खरी-खरी

यह भी पढ़ें: MS Dhoni : एमएस धोनी ने पूरा किया स्पेशल ट्रिपल सेंचुरी, दुनिया में कोई विकेटकीपर नहीं कर पाया है ऐसा