logo-image

LSG vs CSK: लखनऊ और चेन्नई के 4 मई वाले मैच में हुआ बदलाव, अब इस दिन खेला जाएगा मुकाबला

बता दें कि 4 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाने वाला मुकाबला डबल हेडर होने वाला था. पहले यह मैच दिन में 3.30 बजे से शुरू होना था. वहीं शाम सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच 7.30 बजे से दूसरा मुकाबला खेला जा

Updated on: 18 Apr 2023, 01:00 PM

नई दिल्ली:

Chennai Super Kings vs Lucknow Super Giants: आईपीएल 2023 में 4 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले जाने वाले मुकाबले में बदलाव किया गया है. यह मुकाबला अपने तय समय से एक दिन पहले यानी की 4 की जगह 3 मई को खेला जाएगा.  दरअसल यह मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा, लेकिन 4 मई को लखनऊ में नगर निकाय चुनाव होने हैं. जिसके चलते लखनऊ और सीएसके के बीच होने वाले इस मैच में बदलाव किया गया है. 

बता दें कि 4 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाने वाला मुकाबला डबल हेडर होने वाला था. पहले यह मैच दिन में 3.30 बजे से शुरू होना था. वहीं शाम सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच 7.30 बजे से दूसरा मुकाबला खेला जाना था. हालांकि शेड्यूल में बदलाव के बावजूद लखनऊ और चेन्नई के बीच खेला जाने वाला मैच डबल हेडर ही रहेगा. सीएसके और लखनऊ के बीच यह मुकाबला दोपहर बाद 3.30 बजे से शुरू होगा. वहीं उसी दिन शाम में दूसरे मुकाबले में पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस की भिड़ंत होगी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: रिंकू सिंह गरीब बच्चों के सपने करेंगे पूरा, लाखों रुपए खर्च कर जीता सबका दिल

लखनऊ को मिलेगा सिर्फ एक दिन का गैप

इस मैच में बदलाव के बाद अब लखनऊ के पास सिर्फ एक दिन का समय होगा. 1 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स अपने घरेलू मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ भिड़ेगी. उसके बाद 3 मई को केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम अपने होम ग्राउंड में सीएसके के खिलाफ खेलने उतरेगी. इस तरह लखनऊ के पास सिर्फ एक दिन का ब्रेक होगा. जबकि चेन्नई के पास दो दिन का समय होगा. सीएसके 30 अप्रैल को अपने होम ग्राउंड पर पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलने उतरेगी. उसके बाद सीएसके 3 मई को लखनऊ के खिलाफ मैच खेलेगी.

यह भी पढ़ें: Kohli-Ganguly: पहले नहीं मिलाया हाथ, अब सोशल मीडिया पर.., कोहली-गांगुली का विवाद फिर पकड़ा तूल

आईपीएल के बीच में पहले भी होते रहे हैं चुनाव

आईपीएल के दौरान लोकसभा और स्थानीय चुनाव भी होते रहते हैं. साल 2009 में लोकसभा के चुनाव के चलते आईपीएल को साउथ अफ्रीका में शिफ्ट किया गया था. वहीं साल 2014 के आम चुवान का खत्म होने तक आईपीएल यूएई में खेला गया. जबकि साल 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान आईपीएल के सभी मैच भारत में ही खेले गए थे.