logo-image

KKR vs RCB : श्रेयस-साल्ट और रमनदीप की शानदार पारी, कोलकाता ने बेंगलुरु को दिया 223 रनों का लक्ष्य

KKR vs RCB : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेला जा रहे मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज फिल साल्ट ने तूफानी पारी खेली. उन्होंने 14 गेंदों पर 48 रन बनाए.

Updated on: 21 Apr 2024, 05:32 PM

नई दिल्ली:

KKR vs RCB IPL 2024 : कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आईपीएल 2024 का 36वां मुकाबला ईडन गार्डन्स में खेला जा रहा है. आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की टीम ने 6 विकेट पर 222 रन बनाए हैं. अब आरसीबी को जीत के लिए 223 रन बनाने होंगे. कोलकाता के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर ने फिफ्टी जड़ी. जबकि फिल साल्ट ने 48 रनों की तूफानी पारी खेली. वहीं बेंगलुरु के लिए यश दयाल और कैमरून ग्रीन ने 2-2 विकेट चटकाए. जबकि मोहम्मद सिराज और लॉकी फर्ग्यूसन को 1-1 सफलता मिली.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उकरी केकेआर को फिल साल्ट और सुनील नरेन ने अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी हुई. फिर मोहम्मद सिराज ने साल्ट को अपना शिकार बनाया. साल्ट 14 गेंदों में 48 रनों की तूफानी पारी खेली. जिसमें 7 चौके और 3 छक्के शामिल हैं.

इसके बाद 66 रन के स्कोर पर केकेआर ने सुनील नरेन के रूप में दूसरा विकेट गंवा दिया. नरेन को यश दयाल ने चलता किया. नरेन 10 रन बनाकर पवेलियन लौटे. फिर यश दयाल ने केकेआर को तीसरा झटका दिया. अंगकृष रघुवंशी 3 रन बनाकर पवेलियन लौटे. वेंकटेश अय्यर भी खास नहीं कर सके और 8 पर 16 रन बनाकर ग्रीन को शिकार बने. 

इसके बाद रिंकू सिंह 16 गेंद में 34 रन बनाकर पवेलियन लौटे. उन्हें लॉकी फर्ग्यूसन ने चलता किया.इसके बाद कप्तान श्रेयस के रूप में केकेआर को छठा झटका लगा. शानदार खेल रहे अय्यर को ग्रीन ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. श्रेयस 36 गेंद में 50 रन बनाकर आउट हुए. फिर आखिरी में आंद्रे रसल 20 गेंद में 27 और रमनदीप सिंह ने 9 गेंद में 24 रन बनाकर नाबाद रहे.