logo-image

KKR vs RCB Head to Head : कोलकाता और बेंगलुरु में किसका पलड़ा है भारी? जानें हेड टू हेड रिकॉर्ड

KKR vs RCB : आईपीएल 2024 का 36वां मैच 21 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें कोलकाता के ईडन गार्डन्स में में आमने-सामने होंगी

Updated on: 20 Apr 2024, 08:40 PM

नई दिल्ली:

Kolkata Knight Riders vs Royal Challengers Bengaluru Head to Head : कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आईपीएल 2024 का 36वां मुकाबला 21 अप्रैल को खेला जाएगा. दोनों टीमें कोलकाता के ईडन गार्डन्स में में आमने-सामने होंगी. केकेआर की टीम शानदार फॉर्म में हैं 6 में से 4 मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर काबिज है. ऐसे में केकेआर इस मैच को अपने नाम कर प्लेऑफ के लिए खुद को और मजबूत करना चाहेगी. वहीं दूसरी ओर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम खराब फॉर्म से गुजर रही है. आरसीबी 7 में से सिर्फ एक मैच में जी हासिल की है और प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचले यानी 10वें नंबर पर मौजूद है. ऐसे में अब RCB को अब यहां से प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए अपने बाकी बचे सभी मुकाबलों में जीत हासिल करना होगा. तो चलिए जानते हैं कि आईपीएल में केकेआर और आरसीबी में से किसका पलड़ा भारी रहा है. 

केकेआर किंग्स बनाम आरसीबी हेड टू हेड 

केकेआर और आरसीबी की हेड टू हेड की बात करें तो दोनों के बीच अब तक 33 आईपीएल मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें से बेंगलुरु ने 14 और कोलकाता ने 19 मैच में जीत हासिल की है. पिछले सीजन खेले गए दोनों मैचों में KKR ने जीत हासिल की थी. इस सीजन RCB और KKR दूसरी बार आमने-सामने होंगी. पहले मुकाबले में KKR ने आरसीबी को 7 विकेट से हराया था.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : DC vs SRH मैच में बना सबसे बड़ा पावर प्ले स्कोर, जानें हैदराबाद ने 6 ओवर में बनाए कितने रन?

कैसी होगी ईडन गार्डन्स की पिच? (KKR vs RCB Pitch Report)

कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम पिच पहले बल्लेबाजों के लिए ज्यादा मददगार साबित होती है. हालांकि स्पिनर यहां बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं. इस पिच पर अब बड़े-बड़े स्कोर बनते हैं और चेज भी हो रहे हैं. ऐसे में यह मुकाबला हाइस्कोर वाला हो सकता है. वहीं दोनों टीमों यहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करना चाहेगी. इस पिच पर विराट कोहली के बल्ले से बड़ा स्कोर देखने को मिल सकता है.