logo-image

IPL पर किया कभी राज, आज लग रहे हैं हर बॉल पर रन, जानें इन तीन गेंदबाज के बारे में

IPL Most Expensive Bowler: क्रिकेट एक ऐसा गेम है जहां कब किस और गेम बदल जाए कुछ कह नहीं सकते.

Updated on: 03 Aug 2023, 08:33 AM

नई दिल्ली:

IPL Most Expensive Bowler: क्रिकेट एक ऐसा गेम है जहां कब किस और गेम बदल जाए कुछ कह नहीं सकते. कभी कोई खिलाड़ी रन बना रहा होता है और अगले मैच में जीरो पर आउट होना शुरू हो जाता है. इन सब से इतर आईपीएल तो इस मामले में और आगे है. यहां प्रिडक्शन नहीं की जा सकती. आपको उन 3 गेंदबाजों के बारे में बताते हैं जो कभी आईपीएल में कंजूस बॉलर के नाम से जाने जाते थे लेकिन अब बल्लेबाज उनकी गेंदों पर जमकर रन बटोर रहे हैं.

भुवनेश्वर कुमार

हैदराबाद का ये स्टार गेंदबाज कभी अपनी नकल बॉल के लिए जाना जाता था. माना जाता था कि स्लो पिच पर भुवनेश्वर कुमार को खेलना बहुत ही मुश्किल है. अपने पहले के खेल की वजह से भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा आईपीएल की डॉट बॉल फेंकी है. लेकिन अब देखा जा रहा है कि सबसे ज्यादा चौके और छक्के भुवनेश्वर कुमार की बॉल पर ही लगते हैं. इन्होंने 160 मैचों में 4396 रन दिए हैं और 1534 डॉट बॉल फेंकी है.

यह भी पढ़ें:  IPL क्यों नहीं खेल पाए टेस्ट में 604 विकेट लेने वाले Stuart Broad, कभी पंजाब किंग्स का थे हिस्सा

सुनील नरेन

दूसरे नंबर पर मौजूद है कोलकाता के धाकड़ गेंदबाज सुनील नरेन. सुनील नरेन का जबसे एक्शन बदला है तब से इनके दिन ही बदल गए हैं. सबसे ज्यादा डॉट बॉल फेंकने के मामले में सुनील नरेन दूसरे नंबर पर मौजूद भले ही हैं लेकिन अब उनकी गेंदों पर आसानी से शॉट्स लगाए जा रहे हैं. सुनील नरेन 162 मैचों में 1478 डॉट बॉल फेंकी हैं और 4203 रन दिए हैं

यह भी पढ़ें: ICC ने काट लिए ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के प्वॉइंट्स, WTC में दोनों टीमों को नुकसान, जानें क्या है वजह?

अश्विन

आखिर में मौजूद हैं अश्विन. अश्विन इस आईपीएल में कई टीमों के साथ खेल चुके हैं. लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स के साथ सफर थोड़ा लंबा रहा. अश्विन कभी अपने वैरिशन के लिए जाने जाते थे. हालांकि समय के साथ इनके खेन में कमी आई है. लेकिन अश्विन कोशिश कर रहे हैं कि वापसी वो कर पाएं. आईपीएल के 197 मैचों में 1477 डॉट बॉल फेंकी हैं और 4903 रन दिए हैं.