logo-image

PBKS vs SRH : हैदराबाद ने जीत के बाद प्वॉइंट्स टेबल में मारी छलांग, जानें कहां पहुंच गई पंजाब किंग्स

IPL 2024 Updated Points Table : आईपीएल 2024 के 23 मुकाबलों के बाद कैसा है प्वॉइंट्स टेबल का हाल? जानें कौन सी टीम किस नंबर पर है...

Updated on: 09 Apr 2024, 11:51 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 Updated Points Table : आईपीएल 2024 पूरे रोमांच के साथ आगे बढ़ रहा है. सीजन के 23 मुकाबले खेले जा चुके हैं और अभी सभी 10 टीमें प्लेऑफ की रेस में दौड़ रही हैं. अब पंजाब किंग्स को हराने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को प्वॉइंट्स टेबल में काफी फायदा हुआ है. वहीं, पंजाब की टीम नुकसान झेल रही है. तो आइए आपको बताते हैं कि 23 मुकाबलों के बाद कैसा है प्वॉइंट्स टेबल का हाल...

पंजाब और हैदराबाद का क्या है हाल

सनराइजर्स हैदराबाद ने चंडीगढ़ में खेले गए मैच में एक रोमांचक जीत दर्ज की. हालांकि, इस जीत के बाद भी अंक तालिका में हैदराबाद की जगह नहीं बदली है. टीम ने अब तक खेले गए 5 मैचों में से 3 मुकाबले जीते हैं और वह 6 अंकों के साथ 5वें नंबर पर ही बनी हुई है. वहीं, पंजाब किंग्स की बात करें, तो इस टीम को भी हारने के बाद जगह में बदलाव नहीं आया है. टीम ने अब तक 5 मैच खेले हैं, जिसमें से 2 मैच जीते हैं और 4 अंकों के साथ पंजाब 6वें नंबर पर है. 

बॉटम-4 टीमों की बात करें, तो गुजरात टायटंस 7वें नंबर पर है, जिसके पास 4 अंक हैं. इसके अलावा मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक सिर्फ 1-1 जीत दर्ज की है. इन तीनों ही टीमों के पास 2-2 अंक हैं. 

टॉप पर है राजस्थान रॉयल्स 

आईपीएल 2024 की प्वॉइंट्स टेबल में टॉप-4 टीमों की बात करें, तो राजस्थान रॉयल्स की टीम नंबर-1 पर है. अब तक इस टीम ने 4 मैच खेले हैं और सभी 4 मैच जीते हैं और 8 अंकों के साथ नंबर-1 पर काबिज है. दूसरे नंबर पर कोलकाता नाइट राइडर्स है, अब तक 4 मैच खेले हैं, जिसमें 3 में जीत दर्ज की है और 1 में हार का सामना करना पड़ा है. 6 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है. तीसरे नंबर पर लखनऊ सुपर जायंट्स है, जिसने 4 मैच खेले हैं और 3 में जीत दर्ज की है. चेन्नई सुपर किंग्स चौथे नंबर पर है, जिसने 5 में से 3 मैच जीते हैं और उसके पास 6 अंक हैं.

ये भी पढ़ें : PBKS vs SRH : हैदराबाद ने 2 रन से दर्ज की रोमांचक जीत, इस गलती के कारण हारी पंजाब किंग्स