logo-image

IPL 2024 में फिर खतरनाक हो सकते हैं ये तीन गेंदबाज, बल्लेबाजों को करनी होगी तैयारी

IPL 2024: आईपीएल 2024 में भी इस सीजन के जैसे गेंदबाजों का जोर रह सकता है.

Updated on: 20 Jun 2023, 08:19 AM

नई दिल्ली:

IPL 2024: आईपीएल 2023 में एक नई बात देखने को मिली है. नई बात ये कि इस बार के सीजन में गेंदबाजों ने बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया. अभी तक बल्लेबाज इस लीग पर अपना कब्जा जमाए हुए थे, पर आईपीएल 2023 में रनों के लिए संघर्ष करते हुए नजर आए. हालांकि आप कह सकते हैं कि इस सीजन सबसे ज्यादा छक्के लगे, पर एक बात ये भी है कि ज्यादातर मुकाबलों में रन रेट शुरुआती ओवरों में 6 से नीचे भी रहा है. यानी गेंदबाजों ने रन कंजूसी से दिए हैं. आपको उन तीन गेंदबाजों के बारे में बताते हैं जो आने वाले सीजन में भी कमाल करते हुए नजर आ सकते हैं.

मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी ने आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम किए. मोहम्मद शमी की लाईन और लेंथ इस बार शानदार थी. और इसका फायदा शमी को मिला ही. 17 मुकाबलों में 28 विकेट्स मोहम्मद शमी ने झटके थे. शमी के पास एक नहीं बल्कि कई गेंदबाजी शैली मौजूद हैं. इसलिए कहा जा सकता है कि आने वाले सीजन में ये गेंदबाज अपनी शानदार फॉर्म जारी रख सकता है.

ये भी पढ़ें : क्या आप जानते हैं धोनी ने क्यों कभी नहीं बनवाया कोई टैटू? वजह कर देगी हैरान

पीयूष चावला

पीयूष चावला के लिए बोला जा रहा था कि आईपीएल 2022 के बाद से ही ये संन्यास ले लेंगे पर ऐस हुआ नहीं. पीयूष चावला ने आईपीएल 2023 में दिखा दिया कि अगर फिटनेस अच्छी है तो फिर विकेट निकाले जा सकते हैं. 16 मुकाबलों में 22 विकेट इस बड़े गेंदबाज ने अपने नाम किए थे. साल 2024 के लिए पीयूष चावला ने भी अपनी अभी से तैयारी करना शुरु कर दिया है.

ये भी पढ़ें : Asia Cup से आए पैसों को हाथ भी नहीं लगाता BCCI, नेक काम में होते हैं खर्च

मोहम्मद सीराज

मोहम्मद सीराज आरसीबी के ऐसे आईपीएल 2023 में गेंदबाज रहे, जिसने आखिरी मुकाबले तक कमाल की गेंदबाजी की. टीम भले ही हारती जा रही थी पर मोहम्मद सीराज अपना काम बखूबी कर रहे थे. 14 मैचों में सिराज ने 19 विकेट अपने नाम करने में सफलता हांसिल की. आईपीएल 2024 में भी सिराज बड़े-बड़े बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं.