logo-image

अगर आप चाहते थे कि Hardik Pandya..., रोहित को कप्तानी से हटाने पर भारतीय दिग्गज का बड़ा बयान

Ravi Shahstri on Hardik Pandya : मुंबई इंडियंस के कप्तान बनने के बाद हार्दिक पांड्या को लगातार फैंस की आलोचनाओं का सामना करना पड़ा रहा है. अब रवि शास्त्री ने इसपर लेकर बड़ा बयान दिया है.

Updated on: 03 Apr 2024, 05:02 PM

नई दिल्ली:

Ravi Shahstri on Hardik Pandya : मुंबई इंडियंस ने जब से रोहित शर्मा को हटाकर टीम का कप्तान बनाया है विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. हार्दिक को लगातार रोहित की फैंस की आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. अब भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री का मानना है कि अगर हार्दिक पंड्या को कप्तान नियुक्त करते समय मुंबई इंडियंस ने संवाद में स्पष्टता दिखाई होती तो इस ऑलराउंडर के प्रति फैंस की कड़ी प्रतिक्रिया से बचा जा सकता था. शास्त्री ने इसके साथ ही हार्दिक को शांत बने रहने और अपने प्रदर्शन से जवाब देने की सलाह भी दी. 

पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने कहा , ‘यह भारतीय क्रिकेट टीम नहीं है जो खेल रही है. यह फ्रेंचाइजी क्रिकेट है. उन्होंने मोटी धनराशि खर्च की है. वह मालिक हैं और कप्तान नियुक्त करना उनका अधिकार है. मेरा मानना है कि इस मामले को संवाद में स्पष्टता के साथ बेहतर तरीके से निपटा जा सकता था.’

यह भी पढ़ें: IPL 2024: LSG को बड़ा झटका, इंजरी की वजह से आईपीएल 2024 से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

शास्त्री ने आगे कहा, ‘अगर आप चाहते थे की Hardik Pandya कप्तान बने तो यह कह सकते थे कि हम भविष्य को ध्यान में रखकर ऐसा कर रहे हैं. Rohit Sharma ने बेहतरीन भूमिका निभाई है और हम सभी इस बात को जानते हैं. हम चाहते हैं कि टीम को आगे बढ़ाने के लिए वह अगले तीन वर्ष तक हार्दिक की मदद करें.’

यह भी पढ़ें: Mayank Yadav : मयंक यादव करेंगे टीम इंडिया में डेब्यू, दिग्गज क्रिकेटर ने कर दी भविष्यवाणी

पूर्व क्रिकेटर ने कहा मुंबई हार्दिक की कप्तानी में पहले तीन मैच में जीत नहीं दर्ज कर पाई. ‘हार्दिक को मेरी सलाह होगी कि शांत रहें, धैर्य रखें, और नजरअंदाज करें और सिर्फ अपने खेल पर फोकस करें. मुंबई इंडियंस की टीम शानदार है और अगर वह लय हासिल कर लेते हैं तो लगातार तीन या चार मैच जीत सकते हैं और फिर यह मसला दब जाएगा.’ बता दें कि मुंबई इंडियंस को अपना अगला मैच सात अप्रैल को वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलना है.