logo-image

IPL 2024 : केएल राहुल की लखनऊ सुपर जायंट्स की बॉलिंग कोच बना रहेगा ये साउथ अफ्रीकी दिग्गज

IPL 2024 : आईपीएल 2024 से पहले आईपीएल की सभी फ्रेंचाइजी अपनी टीमों में बदलाव कर रही हैं. वहीं लखनऊ सुपर जाइट्ंस भी अपनी तैयारियों में जुट गई है.

Updated on: 11 Aug 2023, 01:57 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : आईपीएल 2024 (IPL 2024) के लिए बीसीसीआई ने तैयारियां करनी शुरू कर दी हैं. इसके साथ ही सभी टीमों ने भी अपनी कमर कस ली है. केएल राहुल की अगुवाई वाली लखनऊ सुपर जायंट्स ने साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल को आईपीएल 2024 के लिए अपने गेंदबाजी कोच के रूप में बरकरार रखा है. टीम ने हाल ही में बड़ा फैसला लेते हुए अपने हेड कोच एंडी फ्लावर को हटाकर ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व हेड कोच जस्टिन लैंगर को अपने साथ जोड़ा है. वहीं गौतम गंभीर ने टीम में मेंटर के रूप में काम करेंगे. बता दें कि आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स एक नई टीम के तौर पर आई थी. LSG ने अपने दोनों सीजन में शानदार प्रदर्शन किया और दोनों बार प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब रही थी. अब LSG को अपनी पहली ट्रॉफी की तलाश है. 

RCB ने बदला अपना हेड कोच  

आईपीएल की सबसे पॉपुलर टीम में से एक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु अब तक 16 सीजन में एक बार भी खिताब नहीं जीत पाई है. आईपीएल 2023 में टीम RCB का प्रदर्शन अच्छा रहा था, लेकिन टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही थी. अब आईपीएल के अगले सीजन के लिए टीम ने बड़ा बदलाव करते हुए टीम के हेड कोच माइक हेसन को पद से हटा दिया है. IPL 2024 के लिए माइक हेसन की जगह अब आरसीबी के हेड कोच एंडी फ्लावर होंगे. RCB को अभी भी अपनी पहली आईपीएल ट्रॉफी की तलाश है.

SRH ने भी बदल दिया अपने हेड कोच

आईपीएल 2016 की चैंपियन टीम सनराजइर्स हैदराबाद का पिछले कुछ सीजन से बेहद ही खराब प्रदर्शन रहा था. ऐसे में आईपीएल 2024 से पहले टीम ने बड़ा बदलाव किया है. SRH ने IPL 2024 के लिए अपने हेड कोच ब्रायन लारा को पद से हटा दिया है और उनकी जगह न्यूजीलैंड टीम ने दिग्गज खिलाड़ी डेनियल विटोरी को अपना नया हेड कोच चुना है.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : दिल्ली कैपिटल्स में बड़ा बदलाव, पृथ्वी शॉ समेत इन प्लेयर्स को किया रिलीज!