logo-image

GT vs MI : गुजरात टायंट्स ने दर्ज की 6 रन से शानदार जीत, मुंबई इंडियंस के हाथ लगी करारी हार

GT vs MI : मुंबई इंडियंस के साथ खेले गए मुकाबले में गुजरात टायंट्स ने 6 रन से जीत दर्ज की. मैच मुंबई जीत सकती थी, लेकिन कैप्टन हार्दिक पांड्या की गलती टीम पर भारी पड़ी और वह हार गए...

Updated on: 24 Mar 2024, 11:45 PM

नई दिल्ली:

GT vs MI Result : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में गुजरात टायंट्स ने विजयी आगाज किया है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रविवार रात गुजरात टायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच एक हाईवोल्टेज मुकाबला खेला गया. इस मैच में टॉस भले ही मुंबई के कप्तान हार्दिक ने जीता हो, लेकिन ये मैच शुभमन गिल की टीम यानि GT ने 6 रन से जीत लिया. मैच में काफी उतार-चढ़ाव आए, मगर आखिर में बाजी मारकर शुभमन गिल ने सफल कैप्टेंसी डेब्यू किया...

गुजरात टायंट्स ने जीत के साथ की शुरुआत

आईपीएल 2024 में गुजरात टायंट्स ने कमाल का खेल दिखाते हुए 168 रनों का सफलतापूर्वक बचाव किया. मुंबई की बल्लेबाजी कमजोर नजर आई. सलामी बल्लेबाज ईशान किशन बिना खाता खोले आउट हो गए और मुंबई अपनी पारी में नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही. नमन धिर 20 पर आउट हुए. फिर सेट हो चुके रोहित शर्मा को साईं किशोर ने LBW कर 43(29) पर चलता किया. डेवाल्ड ब्रेविस 46, तिलक वर्मा 25, टिम डेविड 11, कप्तान हार्दिक पांड्या 11, गेराल्ड कोएट्जी1, पीयूष चावला 0, शम्स मुलानी 1 के स्कोर पर आउट हुए. इस तरह मुंबई इंडियंस की टीम 20 ओवर में 162/9 रन ही बना पाई और 6 रन से हार गई. 

शुभमन गिल ने कप्तानी से जीता दिल

हार्दिक पांड्या के मुंबई इंडियंस में लौटने के बाद गुजरात टायंट्स ने शुभमन गिल को टीम की कमान सौंपी. अब मुंबई को हराकर शुभमन गिल ने अपनी कप्तानी की काबिलित को साबित कर दिखाया है. कमेंटेर्स ने भी गिल की कैप्टेंसी की जमकर सराहना की. इसी के साथ GT ने आईपीएल में अपने पहले मैच जीतने के सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए हैट्रिक लगा दी है. इससे पहले IPL 2022, IPL 2023 में भी गुजरात ने सीजन का अपना पहला मैच जीता था. 

मुंबई के सामने था 169 रनों का लक्ष्य

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टायंट्स की टीम को पहला झटका रिद्दिमान साहा के रूप में लगा, जो 19(15) रन बनाकर आउट हुए. कप्तान शुभमन गिल ने शुरुआत अच्छी की थी, लेकिन फिर वह 31(22) के स्कोर पर विकेट गंवा बैठे. साईं सुदर्शन ने 39 गेंदों पर 45 रन की पारी खेली, जो गुजरात के लिए खेली गई इस मैच की सबसे बड़ी पारी रही. उनके अलावा, अजमतुल्लाह 17, डेविड मिलर 12, राहुल तेवतिया 22 पर आउट हुए. आखिर में विजय शंकर 6 और राशिद खान 4 पर नाबाद लौटे. इस तरह गुजरात टायंट्स ने 20 ओवर में 168/8 का स्कोर बोर्ड पर लगाया.