logo-image

IPL 2024 : चेपाक में कैसा है चेन्नई सुपर किंग्स का ट्रैक रिकॉर्ड? रिकॉर्ड देख झूम उठेंगे CSK फैंस

CSK Record In Chepauk : आईपीएल 2024 का ओपनिंग मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चेपाक में खेला जाएगा. तो आइए आपको बताते हैं कि घरेलू मैदान पर CSK के रिकॉर्ड्स कैसे हैं...

Updated on: 19 Mar 2024, 02:16 PM

नई दिल्ली:

CSK Record In Chepauk : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के आगाज को अब चंद दिन बचे हैं. 22 मार्च से टूर्नामेंट शुरू हो जाएगा. IPL 2024 का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. ये मैच चेन्नई के घरेलू मैदान एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. RCB vs CSK के बीच होने वाले ओपनिंग मैच पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं. तो आइए इस बड़े मैच से पहले आपको बताते हैं चेपाक स्टेडियम में CSK का ट्रैक रिकॉर्ड कैसा है?

चेपाक स्टेडियम में है CSK का जलवा

चेपाक स्टेडियम एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का होम ग्राउंड है. वैसे तो CSK जहां भी खेले, उसे सपोर्ट करने के लिए फैंस की भीड़ उमड़ ही पड़ती है. लेकिन, चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में जब CSK मैदान पर उतरती है, तो मानो पूरा स्टेडियम येलो जर्सी से ढ़का नजर आता है. यदि चिदंबरम स्टेडियम पर CSK के ट्रैक रिकॉर्ड पर गौर करें, तो आज तक चेन्नई ने कुल 60 मैच खेले हैं, जिसमें चेन्नई ने 44 मैच जीते हैं. इस दौरान उन्होंने 25 मैचों में चेज किया है, जिसमें चेज करते हुए 16 मैचों में बाजी मारी है. इन आंकड़ों से ये तो साफ है कि CSK पहले बैटिंग करे या फिर चेज करे, इस मैदान पर उसका पलड़ा भारी ही रहता है. 

RCB का रिकॉर्ड बेहद खराब

चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ओपनिंग मैच से पहले आइए आपको RCB के भी रिकॉर्ड के बारे में भी बताते हैं. बैंगलोर का चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में आंकड़ें चिंताजनक हैं. असल में, चेपाक स्टेडियम में RCB vs CSK के बीच 7 मैच खेले हैं, जिसमें से 6 बार आरसीबी को हार मिली है और सिर्फ 1 मैच में ही जीत हासिल की. जी हां, 2008 यानि 16 साल पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने चेन्नई के चेपाक स्टेडियम में पहली व आखिरी बार CSK को हराया था. इसके बाद से जब-जब CSK vs RCB मैच हुए, तब-तब चेपाक में बैंगलोर को हार मिली. 

ये भी पढ़ें : LIVE मैच के बीच स्मोकिंग करते दिखा पाकिस्तानी क्रिकेटर, घटिया हरकत का वीडियो हुआ लीक