logo-image

IPL 2024 में इन गेंदबाजों ने लुटाए हैं सबसे कम रन, एक तो सिर्फ 21 साल में कर रहा है कमाल

IPL 2024: आईपीएल 2024 में अनुभवी गेंदबाजों ने सबसे ज्यादा रन लुटाए हैं. वहीं कुछ ऐसे गेंदबाज भी हैं, जिनके सामने रन बनाने में बड़े-बड़े बल्लेबाजों के पसीने छूट रहे हैं.

Updated on: 10 Apr 2024, 07:20 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 Best Economy : आईपीएल 2024 का खुमार फैंस के सिर चढ़ कर बोल रहा है. इस टूर्नामेंट में हर दिन रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. वहीं इस लीग में कई सीनियर तो कई युवा खिलाड़ी जमकर धमाल मचा रहे हैं. इस सीजन जहां मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस जैसे दिग्गज गेंदबाज खूब रन लुटा रहे हैं, वहीं कुछ ऐसे गेंदबाज भी हैं, जिनके सामने रन बनाने में बड़े-बड़े बल्लेबाजों के पसीने छूट रहे हैं. 

आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स के ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या ने अबतक सबसे कम इकॉनमी रेट से रन लुटाए हैं. क्रुणाल ने अब तक 4 मैचों में सिर्फ 5.50 की इकॉनमी रेट से ही रन खर्च किए हैं. हालांकि, उन्होंने अभी तक सिर्फ 12 ओवर ही गेंदबाजी ही की है. 

यह भी पढ़ें: IPL Interesting Facts : किसने खेली थी आईपीएल की पहली गेंद और कौन था गेंदबाज? जानकर चौंक जाएंगे

IPL 2024 में सबसे कम रन देने वाले गेंदबाज

RCB के विजयकुमार वैशाख आईपीएल 2024 में सबसे कम इकॉनमी रेट से रन देने वाले दूसरे गेंदबाज हैं. हालांकि उन्होंने इस सीजन 4 ओवर 5.75 की इकॉनमी से रन खर्च किए हैं. वहीं तीसरे नंबर पर लखनऊ के 21 साल के मयंक यादव हैं. अपनी स्पीड से बल्लेबाजों का चकमा देने वाले मयंक ने तीन मैचों में 6 की इकॉनमी रेट से रन खर्च किए हैं. जबकि चौथे नंबर पर मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं. बुमराह ने 6.12 की इकॉनमी रेट से रन दिए हैं. पांचवें नंबर पर राजस्थान के स्पिनर युजवेंद्र चहल और छठे नंबर पर केकेआर के वैभव अरोड़ हैं. इन दोनों ने 7 से कम की इकॉनमी से रन लुटाए हैं.

आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज

वहीं दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे आईपीएल 2024 में अब तक सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज हैं. इसके बाद पंजाब किंग्स के हर्षल पटेल दूसरे नंबर पर हैं. वहीं तीसरे नंबर पर आरसीबी के मोहम्मद सिराज हैं. इसके बाद चौथे नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद के भुवनेश्वर कुमार और पांचवें नंबर पर गुजरात टाइटंस के राशिद खान हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024 में जमकर गरज रहा है इस खिलाड़ी का बल्ला, सिर्फ एक बार हुआ है आउट