logo-image

IPL 2024 : आईपीएल 2024 में RCB की ये हो सकती है सबसे बड़ी कमजोरी, चैंपियन बनना है तो करना होगा ये काम

IPL 2024 Auction : आईपीएल 2024 में आरसीबी की टीम शानदार प्रदर्शन कर सकती है. हालांकि टीम में अभी भी कुछ कमियां हैं जिन्हें वह ऑक्शन में खत्म करना चाहेगी.

Updated on: 15 Dec 2023, 06:39 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 Auction RCB Target Players : आरसीबी ऐसे तो आईपीएल की सबसे पॉपुलर टीम है. लेकिन टीम ने एक बार भी आईपीएल का खिताब जीत नहीं सकी है. हालांकि की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर में दुनियाभर के दिग्गज खेल चुके हैं, लेकिन कोई ट्रॉफी नहीं दिला पाया. टीम कई बार आईपीएल का खिताब जीतने के करीब तक पहुंची, लेकिन ट्रॉफी उठा नहीं सकीं. आरसीबी हमेशा से अपने खिलाड़ियों को रिलीज करने के​ लिए जानी जाती रही है, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ है. टीम ने अपने ज्यादातर खिलाड़ियों पर भरोसा जताते हुए रिटेन किया है. लेकिन अभी इस टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत है जो टीम को बैलेंस दे सकें. 

इस बार भी फॉफ डुप्लेसी के हाथों में होगी टीम की कमान !

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने इस साल अपनी अहम टीम को रिटेन किया है. टीम के पास अभी भी 19 खिलाड़ी मौजूद हैं, जिसमें से पांच विदेशी हैं. इस साल भी टीम की कमान फॉफ डुप्लेसी के ही हाथ में रहेगी. अब टीम को सिर्फ 6 खिलाड़ी ही चाहिए. यानी ऑक्शन के दिन टीम को ज्यादा माथापच्ची नहीं करनी पड़ेगी. RCB बिनी जल्दी किए आराम से अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को टारगेट कर सकती है. टीम ने ऑक्शन से पहले मुबई इंडियंस के साथ एक बड़ा ट्रेड और ऑस्ट्रेलियाई आलराउंडर कैमरन ग्रीन को अपने साथ जोड़ा है. लेकिन RCB को इसके लिए 17.5 करोड़ रुपये खर्च करने पड़े. टीम के लिए ये एक मास्टर स्ट्रोक हो सकता है.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : पंजाब किंग्स ने संजय बांगर को दी बड़ी जिम्मेदारी, आईपीएल 2024 में इस भूमिका में आएंगे नजर

मोहम्मद सिराज के साथ टीम को एक जोड़ीदार की तलाश 

RCB के पास इस वक्त 23.25 करोड़ रुपये पर्स में बाकी हैं और 6 स्लॉट खाली है. जिसमें से 3 विदेशी खिलाड़ियों के भी स्लॉट खाली हैं. ऐसे में आरसीबी किसी विदेशी तेज गेंदबाज पर बड़ा दांव लगा सकती है. क्योंकि आरसीबी के पास पेस अटैक के स्टार खिलाड़ी मोहम्मद सिराज के अलावा भारत का कोई बड़ा खिलाड़ी नहीं है. वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल और जोश हेजलवुड को टीम रिलीज कर चुकी है.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Auction : आईपीएल ऑक्शन में वेस्टइंडीज के इन तीन प्लेयर्स पर रहेगी टीमों की नजर, मिल सकती है मोटी रकम

अब टीम को एक ऐसे पेसर की जरूरत होगी, जो मोहम्मद सिराज के मिलकर टीम का बैलेंस बनाए. ऐसे में टीम ऑक्शन में मिचेल स्टार्क को टारगेट कर सकती है. वह इससे पहले भी RCB का हिस्सा रह चुके हैं. टीम ने उन्हें अपने पाले में लाने के लिए कुछ न कुछ रणनीति जरूर बनाई होगी. मिचेल स्टार्क के आईपीएल करियर की बात की जाए तो उन्होंने यहां अब तक 27 मैचों में 34 विकेट चटकाए हैं. उनका औसत 20.38 का रहा है, वहीं वहीं इकॉनमी 7.17 का है.