logo-image

IPL 2023: गुजरात ने टॉप 3 की लिस्ट पर कर लिया कब्जा, किसी को नहीं दी जगह

IPL 2023 Top Wicket Taker Bowler: टॉप 3 गेंदबाजों की लिस्ट में गुजरात की टीम ने अपनी धाक जमाई हुई है.

Updated on: 06 Jun 2023, 05:09 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 Top Wicket Taker Bowler: आईपीएल 2023 में इस बार बल्लेबाजों के साथ गेंदबाजों का भी जोर रहा है. इससे पहले देखने को मिलता था कि बल्लेबाजों की धाक ज्यादा रहती थी. लेकिन इस सीजन गेंदबाजों ने दिखा दिया है कि अगर अनुभव का इस्तेमाल अच्छे से किया जाए तो बड़े-बड़े बल्लेबाज फेल आसानी से हो जाते हैं. आपको बताते हैं कि इस सीजन वो कौन से 3 गेंदबाज रहे, जिन्होंने अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों को परेशान कर दिया. इन्होंने विकेट लेने के साथ रन भी बड़ी कंजूसी से दिए.

यह भी पढ़ें: WTC Final 2023 के लिए हो जाइए तैयार, फाइनल मैच से पहले ओवल से आई खूबसूरत तस्वीर

मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी ने तो इस आईपीएल 2023 में कमाल ही कर दिया. पहले ही मैच से मोहम्मद शमी ने विकेट लेने की झड़ी लगा दी. 17 मैचों में 28 विकेट्स मोहम्मद शमी ने झटक लिए हैं. 2 बार मोहम्मद शमी 4 विकेट भी ले चुके थे. गुजरात की टीम को फाइनल में मोहम्मद शमी के शानदार कमाल ने ही पहुंचाया.

मोहित शर्मा

मोहित शर्मा लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहे. मोहित शर्मा भी गुजरात के शानदार गेंदबाज रहे हैं. शुरुआत में मोहित शर्मा धीले नजर आ रहे थे. लेकिन इसके बाद तो उन्होंने लय ही पकड़ ली. 14 मैचों में 27 शिकार मोहित शर्मा ने किए. वो 2 बार 4 विकेट्स और एक बार 5 विकेट ले चुके हैं. 

यह भी पढ़ें: WTC Final 2023 में विराट कोहली एक बड़े रिकॉर्ड को कर सकते हैं अपने नाम, ब्रैडमैन की कर लेंगे बराबरी

राशिद खान

लिस्ट में तीसरा नाम भी गुजरात की टीम से है. और वो हैं राशिद खान. राशिद खान ने स्पिन डिपार्टमेंट को आसानी से संभाला. 17 मैचों में 27 विकेट राशिद खान ने निकाले. साथ में 4 विकेट भी एक मैच में निकाल चुके हैं. राशिद खान हमेशा से अपनी टीम के लिए मैच विनर रहते हैं.