logo-image

IPL 2023 में ये गेंदबाज कंजूसी से दे रहे हैं रन, बल्लेबाज एक-एक रन के लिए तरसे

IPL 2023 Best Bowler : आईपीएल 2023 अब अपने दूसरे दौर में पहुंच चुका है. सभी टीमों के 7-7 मुकाबले हो चुके हैं.

Updated on: 29 Apr 2023, 03:19 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 Best Bowler : आईपीएल 2023 अब अपने दूसरे दौर में पहुंच चुका है. सभी टीमों के 7-7 मुकाबले हो चुके हैं. दूसरे दौर में टीमों के बीच घमासान ज्यादा देखने को मिलेगा. एक-एक मैच हारने या जीतने पर ऊपर, नीचे टीमें होंगी. इस वक्त का इंतजार सभी फैंस बेसब्री से करते हैं. इस सीजन बल्लेबाजों के साथ गेंदबाजों का भी जोश देखने को मिला है. कई अहम मौके पर गेंदबाजों ने शानदार विकेट अपने नाम किए हैं. आपको उन 3 गेंदबाजों के बारे में बताते हैं जो रन देने के मामले में सबसे ज्यादा कंजूस रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः  IPL 2023: खिलाड़ियों पैसों की बारिश, ये ट्रॉफियां जीतने वाले प्लेयर पाएंगे मोटी रकम

1. ट्रेंट बोल्ट

ट्रेंट बोल्ट ने इस सीजन कमाल ही कर दिया है. 6 मुकाबलों में 9 विकेट्स अपने नाम किए हैं. आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा 3 ओवर मेडन डाले हैं. यानी 18 बॉल में एक भी रन ट्रेंट बोल्ट ने नहीं दिया है. इससे साफ पता चलता है कि बल्लेबाजों के लिए बोल्ट ने तरसा दिया.

2. मोहम्मद शमी

दूसरे नंबर पर मौजूद हैं शमी. गुजरात के इस शानदार गेंदबाज ने आईपीएल में अपनी धाक जमाई हुई है. 7 मैचों में 10 विकेट्स मोहम्मद शमी ले चुके हैं. वहीं अगर मेडन ओवर की बात करें तो शमी ने 2 ओवर इस आईपीएल कोई भी रन नहीं दिए हैं. 

यह भी पढ़ेंः  IPL 2023: LSG ने PBKS को 56 रनों से हराया, यश ठाकुर ने झटके 4 विकेट

3. कुलदीप यादव

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर एक स्पिनर है. और वो हैं कुलदीप यादव. कुलदीप ने 7 मैचों में 7 विकेट अपने नाम किए हैं. 1 ओवर मेडन डाला है. जिस तरह से कुलदीप यादव गेंदबाजी कर रहे हैं उससे टीम को फायदा हो ही रहा है. हालांकि कुलदीप को अभी और विकेट लेने होंगे ताकि टीम के लिए प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के चांस ज्यादा से ज्यादा बने रहें.