logo-image

IPL 2023 : संदीप की NO BALL नहीं, सैमसन की गलती के कारण जीता हुआ मैच हारी राजस्थान

हारकर जीतने वाले को बाजीगर कहते हैं, लेकिन जीतकर हारने वाले को राजस्थान रॉयल्स कहा जा रहा है.

Updated on: 08 May 2023, 12:57 PM

highlights

  • संजू सैमसन ने छोड़ा आसान सा कैच
  • 19वें ओवर के लिए ओबेड मैक्कॉय को किया नजरअंदाज
  • 4 विकेट से जीता हुआ मैच हार गई राजस्थान

नई दिल्ली:

IPL 2023, SRH vs RR : हारकर जीतने वाले को बाजीगर कहते हैं, लेकिन जीतकर हारने वाले को राजस्थान रॉयल्स कहा जा रहा है. हैदराबाद ने रविवार को राजस्थान को हराकर 4 विकेट से एक बेहद रोमांचक जीत दर्ज की. 215 रनों को चेज करते हुए SRH की टीम संघर्ष कर रही थी, लेकिन राजस्थान की गलतियों ने मानो ये मैच SRH को तौहफे में दे दिया. RR की इस हार के लिए संदीप शर्मा को दोषी नहीं ठहराया जा सकता, हां उन्होंने आखिरी बॉल नो-बॉल डाली, जिसके बाद मिली फ्री हिट पर ही SRH ने जीत हासिल की. लेकिन हार की जिम्मेदारी संजू सैमसन की बनती है. तो आइए आपको बताते हैं कैसे कप्तान सैमसन की गलतियों का खामियाजा ही RR को भुगतना पड़ा...

सैमसन ने हड़बड़ी में की गड़बड़ी

कप्तान संजू सैमसन ने 38 गेंदों पर 5 छक्कों और 4 चौकों की मदद से 66 रन की शानदार पारी खेली. नतीजन RR ने SRH के सामने 215 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य खड़ा किया. मगर बतौर कप्तान SRH के खिलाफ सैमसन पूरी तरह फेल रहे.12वें ओवर में सैमसन के पास अभिषेक शर्मा को आउट करने का बेहतरीन मौका था, लेकिन संजू हड़बड़ा गए और बॉल पकड़ने से पहले ही उन्होंने गिल्लियां उड़ा दीं. इसके बाद 17वें ओवर की दूसरी बॉल पर संजू सैमसन से राहुल त्रिपाठी का एक आसान सा कैच ड्रॉप हो गया. 2-3 कोशिशों के बाद भी उस आसान से कैच को सैमसन पकड़ नहीं पाए और त्रिपाठी को आउट करने का मौका हाथ से निकल गया. 

हालांकि सिर्फ सैमसन ही नहीं, बल्कि बीती रात राजस्थान की ही ओर से खराब फील्डिंग देखने को मिली. आखिरी ओवर में ओबेड मैकॉय से अब्दुल समद का कैच छूट गया था, नतीजन समद ने आखिर में छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई.

ये भी पढ़ें : IPL में गेंदबाजों के शहंशाह बने Yuzvendra Chahal, 4 विकेट लेकर रचा इतिहास

गलत फैंसलों से किया RR का बंटाधार

संजू सैमसन एक बेहतरीन कप्तान हैं. उन्होंने पिछले सीजन राजस्थान रॉयल्स को फाइनल में भी पहुंचाया था. लेकिन रविवार को सैमसन की ओर से बतौर कप्तान कुछ गलत फैसले लिए गए, जिसने मैच SRH की झोली में डाल दिया. सैमसन ने 19वां ओवर कुलदीप यादव से कराया, जबकि उनके पास संदीप शर्मा और इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर आए डेथ ओवर स्पेसलिस्ट ओबेड मैक्कॉय का ऑप्शन उपलब्ध था. परिणाम ये रहा कि, 19वें ओवर में कुलदीप ने 24 रन लुटा दिए. जबकि माना जाता है कि T20 फॉर्मेट में सबसे अहम ओवर 19वां होता है. ऐसे में कप्तान अपने सबसे मंझे हुए गेंदबाज को ये ओवर देता है.