logo-image

PBKS vs DC : लियाम लिविंगस्टोन की 94 रनों की पारी ने दिल्ली के मुंह से लगभग छीन ली थी जीत, फिर यहां हुई गलती

लियाम लिविंगस्टोन ने 48 गेंदों में 94 रनों की कमाल की पारी खेली. इस दौरान उनका 195.83 का स्ट्राइक रेट रहा. उन्होंने अपनी इस पारी में चौकों से ज्यादा छक्के लगाए. लिविंगस्टोन ने अपनी 94 रनों की पारी में 5 चौके और 9 छक्के जड़े. पंजाब के लिए नंबर चार पर

Updated on: 18 May 2023, 11:05 AM

नई दिल्ली:

Liam Livingstone Innings in IPL 2023 : आईपीएल 2023 (IPL 2023) का 64वां लीग मैच पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स (PBKS vs DC) के बीच खेला गया. धर्मशाला में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने 15 रनों से जीत हासिल की. इस हार के बाद पंजाब का प्लेऑफ खेलने की उम्मीद भी लगभग खत्म हो गई. 214 रनों का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स के स्टार बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन ने दिल्ली के मुंह से लगभग जीत छीन ही लिया था. लिविंगस्टोन ने दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. उन्होंने आखिरी तक अकेले पंजाब किंग्स के लिए लड़ाई लड़ी लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके.

लियाम लिविंगस्टोन ने 48 गेंदों में 94 रनों की कमाल की पारी खेली. इस दौरान उनका 195.83 का स्ट्राइक रेट रहा. उन्होंने अपनी इस पारी में चौकों से ज्यादा छक्के लगाए. लिविंगस्टोन ने अपनी 94 रनों की पारी में 5 चौके और 9 छक्के जड़े. पंजाब के लिए नंबर चार पर बल्लेबाजों करने आए लिविंगस्टोन ने टीम वापस मैच में ला दिया था. एक वक्त ऐसा लगा था कि वह पंजाब को जीत दिलाने में कामयाब हो जाएंगे.

यह भी पढ़ें: WTC Final : भारत के इन 5 खिलाड़ियों पर होगी सबकी निगाहें, जानें कैसा है सभी का रिकॉर्ड

पंजाब को आखिरी ओवर तक रही जीत की उम्मीद

पंजाब किंग्स को मैच जीतने के लिए आखिरी ओवर में 33 रनों की दरकार थी. लिविस्टोन के साथ राहुल चाहर क्रीज पर मौजूद थे. ओवर की पहली गेंद डॉट हो गई. जिसके बाद सभी को लगा कि मैच पंजाब के हाथ से निकल जाएगा. लेकिन फिर लिविंगस्टोन ने इशांत शर्मा की दूसरी लो फुलटॉस गेंद पर लंबा छक्का जड़ दिया.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 Playoffs Scenario: DC की जीत से बढ़ी धोनी की CSK की चिंता, प्लेऑफ से कट सकता है पत्ता

इसके बाद एक बार फिर लो फुलटॉस पर लिविंगस्टोन ने चौका जड़ा. फिर इशांत शर्मा की चौथी गेंद नो बॉल हो गई. अब तीन गेंदों पर पंजाब को जीतने के लिए 16 रन की दरकार थी. टीम और फैंस को उम्मीद थी कि लिविंगस्टोन यहां से मैच जिता ले जाएंगे. लेकिन चौथी गेंद को लिविंगस्टोन ने मिस कर दिया तो लो फुलटॉस थी. अब 2 गेंदों में जीत के लिए 16 रन चाहिए थे. इशांत शर्मा की 5वीं गेंद पर कोई रन नहीं आया और आखिरी गेंद पर लिविंगस्टोन आउट हो गए और दिल्ली ने 15 रनों से इस मुकाबलों को अपने नाम कर लिया.