logo-image

दूसरों के शतक का मजा किरकिरा करने में सबसे आगे है Mumbai Indians, आंकड़े कर देंगे हैरान

किसी भी बल्लेबाज के लिए शतक लगाना एक बड़ी उपलब्धि होती है. मगर, उस वक्त बल्लेबाज के शतक का मजा किरकिरा हो जाता है

Updated on: 01 May 2023, 03:34 PM

नई दिल्ली:

किसी भी बल्लेबाज के लिए शतक लगाना एक बड़ी उपलब्धि होती है. मगर, उस वक्त बल्लेबाज के शतक का मजा किरकिरा हो जाता है, जब उनकी टीम मैच हारती है. ऐसा ही कुछ रविवार को हुआ, जब मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच एक रोमांचक मैच खेला गया. जहां, पहले बल्लेबाजी करते हुए RR के सलामी बल्लेबाज Yashasvi Jaiswal ने शानदार शतक लगाया. लेकिन, आखिर में मुंबई की जीत ने जायसवाल के शतक का मजा खराब कर दिया. हालांकि ये पहली बार नहीं है, जब मुंबई ने विपक्षी टीम के बल्लेबाज द्वारा शतक लगाने के बाद मैच अपने नाम किया हो. तो आइए आपको एक ऐसा आंकड़ा बताते हैं, जिसे जानने के बाद आप भी MI की पावर के बारे में सोचने को मजबूर हो जाएंगे.... 

यशस्वी जायसवाल का शतक गया बेकार

रविवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए यशस्वी जायसवाल ने 200 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 62 गेंदों पर 124 रनों की तूफानी पारी खेली. उन्होंने मैदान के हर कोने में शॉट्स लगाए. इस शतकीय पारी में जायसवाल ने 16 चौके व 8 छक्के भी जड़े. मगर, उनके शतक का मजा तब किरकिरा हो गया, जब मुंबई इंडियंस ने 6 विकेट से मैच जीत लिया. हालांकि जायसवाल को उनके शतक का रिवॉर्ड मिला और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. 

शतक का मजा बिगाड़ने में मुंबई के पास है महारथ

मुंबई इंडियंस ने सिर्फ यशस्वी जायसवाल के शतक का मजा ही किरकिरा नहीं किया है. बल्कि इससे पहले भी वह कई बार ऐसा कर चुकी है. असल में, अब तक आईपीएल इतिहास में 19 बार किसी बल्लेबाज का शतक बेअसर हुआ है, क्योंकि उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा है. मगर, आपको ये जानकर हैरानी होगी कि, 19 में से 5 बार ये कारनामा मुंबई इंडियंस ने ही किया है.

जी हां, मुंबई इंडियंस ने 5 बार विपक्षी टीम के बल्लेबाज द्वारा शतक लगाने के बाद मैच अपने नाम किया है. IPL 2023 भी वह ऐसा 2 बार कर चुकी है. जायसवाल से पहले उन्होंने KKR के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर के शतक को बेअसर किया था.