logo-image

IPL 2023 : LSG की नहीं Mohun Bagan की जर्सी पहनेंगे लखनऊ के खिलाड़ी; वजह आई सामने

IPL 2023, LSG to wear Mohun Bagans jersey for their next game against KKR : लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम कोलकाता पहुंच गई है. वो आईपीएल 2023 के लीग फेज का आखिरी मैच केकेआर के खिलाफ कोलकाता में खेलेगी, लेकिन इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम...

Updated on: 18 May 2023, 09:16 PM

highlights

  • मोहन बागान की जर्सी पहनकर मैदान पर उतरेंगे एलएसजी के खिलाड़ी
  • हिंदुस्तान के सबसे पुराने फुटबॉल क्लबों में से एक है मोहन बागान
  • मौजूदा समय में फुटबॉल लीग की नेशनल चैंपियन है मोहन बागान

कोलकाता:

IPL 2023, LSG to wear Mohun Bagans jersey for their next game against KKR : लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम कोलकाता पहुंच गई है. वो आईपीएल 2023 के लीग फेज का आखिरी मैच केकेआर के खिलाफ कोलकाता में खेलेगी, लेकिन इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम अपनी जर्सी में मैदान पर नहीं उतरेगी, बल्कि वो पश्चिम बंगाल की ही एक चैंपियन टीम की जर्सी पहनेगी. जी हां, लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम आईपीएल का आखिरी लीग मुकाबला हिंदुस्तान के सबसे पुराने और मशहूर फुटबॉल क्लबों में से एक मोहन बागान की जर्नी पहनकर खेलेगी. ऐसा करने के पीछे वजह भी बेहद खास है. लेकिन इन सबसे अलावा एलएसजी को लोकल सपोर्ट भी मिलने वाला है, क्योंकि मोहन बागान बहुत मशहूर टीम है और अभी के आईएसएल की चैंपियन भी है. 

लखनऊ सुपर जायंट्स से है खास जुड़ाव

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम का मोहन बागान एफसी से बेहद खास जुड़ाव है. दरअसल, दोनों ही टीमों का मालिकाना हक एक ही कंसोर्टियम के पास है, जिसके मुखिया हैं संजीव गोएनका. गोएनका की अगुवाई में ही एक कंसोर्टियम लखनऊ सुपर जायंट्स का संचालन करती है. मोहन बागान एफसी का 80 फीसदी मालिकाना हक संजीव की अगुवाई में बने एक कंसोर्टियम की है, जिसमें सौरव गांगुली भी हिस्सेदार हैं. इसी साल से क्लब के नाम को बदलकर मोहन बागान सुपर जायंट्स एफसी कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें : RCB vs SRH : हेनरिक क्लासेन ने जड़ा शानदार शतक, आरसीबी के सामने 187 रन का टारगेट

आईएसएल की चैंपियन टीम है मोहन बागान

आईएसएल की शुरुआत 2020 से हुई है. जिसमें पहले साल वो फाइनल मुकाबले में हार गई थी. दूसरे साल भी टीम ने अच्छा खेल दिखाया, लेकिन सेमीफाइनल मुकाबले में उसे हार झेलनी पड़ी. पर तीसरे साल वो चैंपियन बनकर ही उभरी. मोहन बागान एफसी क्लब भारत के सबसे पुराने क्लबों में से एक है और कोलकाता ही नहीं, पूरे देश के फुटबॉल प्रेमियों के बीच मोहन बागान का बड़ा फैन क्लब है.