logo-image

KKR vs RCB: आंद्रे रसेल-सुनील नरेन के लिए खास है आरसीबी के खिलाफ मैच, हासिल करेंगे बड़ी उपलब्धि

कोलकाता नाइट राइडर्स के मिस्ट्री स्पिनर सुनील नरेन आज अपना 150वां आईपीएल मैच खेलने उतरेंगे.

Updated on: 06 Apr 2023, 02:30 PM

नई दिल्ली:

Kolkata Knight Riders vs Royal Challengers Bangalore: आईपीएल 2023 के 9वें मुकाबले में आज आज (6 अप्रैल) कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में भिड़ंत है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा.  केकेआर नीतीश राणा की अगुवाई में अपना पहला मैच पंजाब किंग्स के खिलाफ हार कर आई है. ऐसे में वह इस मुकाबले को जीतकर वापसी करना चाहेगी. वहीं फॉफ डू प्लेसिस की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपने पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से करारी शिकस्त देकर आ रही है. ऐसे में आरसीबी अपनी जीत का अभियान जारी रखना चाहेगी. वहीं यह मैच केकेआर के दो दिग्गज और सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी आंद्रे रसेल और सुनील नरेन के लिए खास है. दोनों ही खिलाड़ी इस मुकाबले को यादगार बनाना चाहेंगे. 

सुनील नरेन का 150वां मैच

कोलकाता नाइट राइडर्स के मिस्ट्री स्पिनर सुनील नरेन आज अपना 150वां आईपीएल मैच खेलने उतरेंगे. वह केकेआर के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं. आईपीएल के इतिहास में सुनिल नरेन का नाम उन खिलाड़ियों के लिस्ट में शामिल हैं जिन्होंने सिर्फ एक ही फ्रेंचाइजी के साथ जुड़े रहे हैं. वह आईपीएल में अब तक 149 मैच खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 153 विकेट और कई बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम किया. आईपीएल में सबसे शानदार प्रदर्शन 19 रन देकर 5 विकेट हासिल करना उनके नाम है. सुनिल नरेन केकेआर के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी हैं. वह गेंद और बल्ले दोनों से टीम को योगदान देते हैं. 

यह भी पढ़ें: Prithvi Shaw Controversy: IPL के बीच पृथ्वी शॉ की बढ़ी मुश्किलें, सपना गिल ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप, शिकायत दर्ज

आंद्रे रसेल खेलेंगे अपना 100वां मैच

आंद्रे रसेल की बात करें तो वह आईपीएल में अपना 100वां मुकाबला खेलेंगे. रसेल केकेआर के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले चौथे खिलाड़ी हैं. उन्होंने साल 2012 में आईपीएल में अपना डेब्यू किया और दिल्ली कैपिटल्स के लिए दो आईपीएल के सीजन खेले. उसके बाद वह साल 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ जुड़े. रसेल कोलकाता के लिए अब तक 92 मैच खेल चुके हैं. रसेल केकेआर के एक स्टार ऑलराउंडर हैं. उन्होंने कई बार अपने दम पर मैच में जीत दिलाई है. आंद्रे रसेल आईपीएल में दो हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं और 89 विकेट भी अपने नाम किया है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: अफगान प्लेयर्स की सहरी में शामिल हुए हार्दिक पांड्या, निजामुद्दीन दरगाह पहुंचे राशिद खान