logo-image

IPL 2023 : PBKSvsDC, कभी DC का रहा ये स्टार पेसर बढ़ाएगा दिल्ली की मुश्किलें!

IPL 2023, Punjab Kings vs Delhi Capitals : भारत ही नहीं दुनिया, दुनिया के सबसे खूबसूरत क्रिकेट ग्राउंड्स में से एक धर्मशाला में आईपीएल 2023 का 64वां मैच खेला जाएगा. इस मैच में मेजबान पंजाब किंग्स के सामने होंगे दिल्ली कैपिटल्स...

Updated on: 17 May 2023, 02:23 PM

highlights

  • धर्मशाला के मैदान पर 10 साल बाद आईपीएल मैच
  • पिछले साल छिन गई थी टेस्ट मैच की मेजबानी
  • धर्मशाला की पिच पर तेज गेंदबाजों को मिलेगा फायदा

धर्मशाला:

IPL 2023, Punjab Kings vs Delhi Capitals : भारत ही नहीं दुनिया, दुनिया के सबसे खूबसूरत क्रिकेट ग्राउंड्स में से एक धर्मशाला में आईपीएल 2023 का 64वां मैच खेला जाएगा. इस मैच में मेजबान पंजाब किंग्स के सामने होंगे दिल्ली कैपिटल्स. इस मैच को जीतकर पंजाब किंग्स प्ले ऑफ की दौड़ में बरकरार रहना चाहेगी, तो दिल्ली कैपिटल्स के लिए प्ले ऑफ में जाने की उम्मीदें भले ही कम बची हों, लेकिन वो पंजाब किंग्स का खेल बिगाड़ने से पीछे नहीं हटने वाली. इस मैच में जिस एक खिलाड़ी पर सबकी नजरें हो सकती हैं, वो हैं कभी दिल्ली कैपिटल्स के हिस्से रहे लेकिन अब पंजाब किंग्स में आ चुके कगिसो रबाडा. भले ही कगिसो को पिछले 3 मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला हो, लेकिन धर्मशाला में वो मैदान पर उतर सकते हैं. 

कगिसो को रास आएगी धर्मशाला की पिच!

कगिसो रबाडा अपनी रफ्तार से अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों को परेशान करते हैं. वो आईपीएल में किसी भी दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी की तुलना में सबसे ज्यादा विकेट ले चुके हैं. लेकिन धर्मशाला की पिच उनको खासतौर पर सूट करने वाली है, क्योंकि वो रफ्तार के जादूगर हैं और रफ्तार को धर्मशाला की पिच पसंद करती है. ऊपर से 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास का तापमान रबाडा को बहुत सूट करने वाला है. 

ये भी पढ़ें : IPL 2023 : स्पेशल घास से ड्रेनेज सिस्टम तक... बदल गया है अब धर्मशाला स्टेडियम, जानना है जरूरी

वॉर्नर पर भारी पड़े हैं रबाडा

कगिसो रबाडा दिल्ली के कप्तान और सबसे सफल विदेशी खिलाड़ी डेविड वॉर्नर को आईपीएल में तीन बार आउट कर चुके हैं. चूंकि धर्मशाला की पिच उन्हें पसंद आने वाली है, इसलिए इस बार मुकाबला रोचक रहने की उम्मीद है. कगिसो रबाडा कभी दिल्ली की गेंदबाजी आक्रमण की जान हुआ करते थे, लेकिन पिछले साल से वो पंजाब किंग्स के हिस्से में हैं और इस मैच में वो दिल्ली कैपिटल्स के लिए बड़ी मुसीबत बन सकते हैं.