logo-image

IPL 2023: मुंबई इंडियंस की टेंशन खत्म! यह खिलाड़ी कर रहा धांसू प्रदर्शन

आईपीएल 2023 (IPL 2023) से पहले रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका लगा है. एमआई के दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) आईपीएल के 16वें सीजन से बैक स्ट्रेस इंजरीस के चलते बाहर हो गए हैं.

Updated on: 01 Mar 2023, 04:44 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2023 (IPL 2023) से पहले रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका लगा है. एमआई के दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) आईपीएल के 16वें सीजन से बैक स्ट्रेस इंजरीस के चलते बाहर हो गए हैं. उनके बाहर होने पर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की बॉलिंग कमजोर होती हुई दिख रही है. लेकिन आईपीएल के इस सीजन में एमआई की टीम में एक ऐसे खिलाड़ी की वापसी होने वाली है, जिसके आने से ही निश्चित तौर पर फ्रेंचाइजी की टेंशन कम हो सकती है. 

बुमराह की कमी नहीं खलने देंगे आर्चर 

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वह कोई और नहीं बल्कि फ्रेंचाइजी के बेहतरीन गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) हैं. वह आईपीएल 2023 (IPL 2023) में मुंबई इंडियंस की टीम से खेलते हुए दिखाई देंगे. एमआई के लिए राहत की बात यह है कि आर्चर पूरी तरह से फिट होने के साथ ही लय में भी हैं. इस वक्त वह बांग्लादेश के खिलाफ अपनी टीम इंग्लैंड की तरफ से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रहे हैं. जिसके पहले मुकाबले में कीफायती गेंदबाजी कर इंग्लैंड के दो खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया है. इन्होंने 10 ओवर की गेंदबाजी की 3.70 की इकानमी रेट से 37 रन खर्च कर बांग्लादेश के दो खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया. 

मेगा ऑक्शन में एमआई ने 8 करोड़ में खरीदा 

आईपीएल 2022 से पहले हुए मेगा ऑक्शन में जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को मुंबई इंडियंस ने 8 करोड़ रुपए में खरीदा था. लेकिन पिछले सीजन में चोट की वजह से वह लीग में हिस्सा नहीं ले पाए थे. उन्होंने मेगा ऑक्शन से पहले ही अपनी स्थिति साफ कर दी थी, इसके बाद भी मुंबई इंडियंस ने उनको इतनी बड़ी कीमत में खरीदा. जिसका फायदा मुंबई इंडियंस को अब आईपीएल के 16वें सीजन में देखने को मिलेगा. वह जसप्रीत बुमराह की गैर मौजूदगी में धारदार गेंदबाजी की मुंबई इंडियंस कू गेंदबाजी मजबूत करने की पूरी कोशिश करेंगे.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: गौतम गंभीर ने उठा लिया बल्ला, नेट्स में की प्रैक्टिस, लखनऊ की बल्ले-बल्ले!

आर्चर का ऐसा रहा है आईपीएल सफर  

जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को आईपीएल में खेलने का अच्छा खासा अनुभव है. उन्होंने आईपीएल में अब तक 35 मैच खेला है. जिसकी 35 पारियों में उन्होंने 7.13 की इकानमी रेट से 46 विकेट अपने नाम किया है. आईपीएल 2018 में उन्होंने राजस्थान रॉयल्स की टीम से खेलते हुए शुरुआत की थी. आईपीएल 2018,19, 20 और 2021 चार साल तक राजस्थान की टीम से ही जुड़े रहे. आईपीएल 2022 के लिए हुए मेगा ऑक्शन में राजस्थान उनके रिलीज किया. जिसके बाद मुंबई इंडियंस ने ऑक्शन में 8 करोड़ रुपए की बड़ी कीमत में खरीदकर अपने स्क्वाड के साथ जोड़ा.