logo-image

Miller-Rabada से लेकर SRH के कप्तान तक, IPL 2023 के शुरुआती मैच में नहीं खेलेंगे ये खिलाड़ी

इंटरनेशनल मैचों की बात करें तो मौजूदा समय में श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का आखिरी मैच 8 अप्रैल को खेला जाएगा. इसके अलावा, आयरलैंड और बांग्लादेश के बीच टी20 सीरीज खेली जा रही है. टी20 सीरीज का आखिरी मैच

Updated on: 30 Mar 2023, 11:38 AM

नई दिल्ली:

Foreign Players Miss Starting IPL 2023: आईपीएल 2023 की शुरुआत में होने में सिर्फ एक दिन बाकी रह गया है. आईपीएल के 16वें सीजन का शुक्रवार यानी 31 मार्च से आगाज होने जा रहा है. हालांकि टूर्नामेंट शुरू होने से पहले कुछ विदेशी खिलाड़ी की उपलब्धता पर अभी संशय बना हुआ है. आईपीएल के 16वें सीजन से पहले भारतीय खिलाड़ियों के साथ-साथ कई विदेशी खिलाड़ी भी चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. वहीं इंटरनेशनल मैचों के शेड्यूल की वजह से कई विदेशी खिलाड़ी आईपीएल के शुरुआती मैचों में अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी टीमों का हिस्सा नहीं होंगे. आइए आपको बताते हैं कि कौन-कौन ऐसे खिलाड़ी हैं जो इंटरनेशनल मैचों के आईपीएल के शुरुआती मैचों को मिस करेंगे. 

इंटरनेशनल मैच के चलते मिस करेंगे आईपीएल के शुरुआती मैच

इंटरनेशनल मैचों की बात करें तो मौजूदा समय में श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का आखिरी मैच 8 अप्रैल को खेला जाएगा. इसके अलावा, आयरलैंड और बांग्लादेश के बीच टी20 सीरीज खेली जा रही है. टी20 सीरीज का आखिरी मैच 31 मार्च को खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीमों के बीच 4 अप्रैल से 8 अप्रैल तक एक टेस्ट मैच खेला जाना है. वहीं साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड्स के बीच 31 मार्च से 2 अप्रैल तक दो मैचों की वनडे सीरीज खेला जाना है. 

गुजरात टाइटंस- नीदरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले दो मैचों की वनडे सीरीज की वजह साउथ अफ्रीका के स्टार खिलाड़ी डेविड मिलर 3 अप्रैल को गुजरात टाइटंस के साथ जुड़ेंगे. 

लखनऊ सुपर जायंट्स- नीदरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले दो मैचों की वनडे सीरीज के चलते साउथ अफ्रीका के स्टार ओपनर क्विंटन डी कॉक भी 3 अप्रैल को अपनी टीम लखनऊ जायंट्स के साथ जुड़ेंगे. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा मैच हारने वाला कप्तान, पहला ही नाम चौंकाने वाला

चेन्नई सुपर किंग्स- न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के चलते श्रीलंका के खिलाड़ी मथिशा परिथान और महेश तीक्षणा 8 अप्रैल से सीएसके के साथ जुड़ेंगे. 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु-  न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के चलते श्रीलंका के स्टार स्पिनर वानिंदु हसरंगा भी 8 अप्रैल के बाद ही अपनी फ्रेंचाइजी टीम आरसीबी से जुड़ेंगे. 

पंजाब किंग्स- इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी लियाम लिविंगस्टोन पूरी तरह से फिट नहीं होने की वजह से पंजाब किंग्स के पहले मैच में शामिल नहीं होंगे. वहीं कसिगो रबाडा 3 अप्रैल को टीम के साथ जुड़ जाएंगे. 

सनराइजर्स हैदराबाद- एसआरएच के कप्तान एडेन मार्कराम, मार्को जेनसन और हेनरिक क्लासेन भी आईपीएल के शुरुआती मैच में टीम के लिए उपलब्ध नहीं हैं. यह तीनों खिलाड़ी 3 अप्रैल को टीम से जुड़ेंगे. 

यह भी पढ़ें: IPL इतिहास के 'कमाईवीर', धोनी-कोहली नहीं इस खिलाड़ी ने कमाए सबसे ज्यादा, जानकर होगी हैरानी

कोलकाता नाइट राइडर्स- बांग्लादेश के खिलाड़ी लिटन दास और शाकिब अल हसन भी आईपीएल के शुरुआती मैच को मिस करेंगे. यह दोनों ही खिलाड़ी 8 अप्रैल को केकेआर से जुड़ेंगे. वहीं मई में आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के चलते ये दोनों टूर्नामेंट बीच में ही छोड़ देंगे. 

दिल्ली कैपिटल्स- बांग्लादेश के स्टार तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान भी आईपीएल के शुरुआती मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. वह 8 अप्रैल को DC टीम से जुड़ेंगे. इसके अलावा, साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी और एनरिक नॉर्टिया भी दिल्ली कैपिटल्स के लिए पहला मैच नहीं खेल पाएंगे.