logo-image

IPL 2023: अंबाती रायुडू ने 6 बार चैंपियन रहते आईपीएल को कहा अलविदा

IPL 2023, Ambati Rayudu say good bye to IPL with his sixth IPL Trophy : अब एक खिलाड़ी कभी आईपीएल में नहीं दिखेगा, जिसने सबसे ज्यादा आईपीएल की ट्रॉफी बतौर खिलाड़ी जीती हो. जी हां, अंबाती रायुडू ने फाइनल मुकाबले से ठीक पहले इस बात का ऐलान किया था कि वो आईपीएल 2023 के फाइनल में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स...

Updated on: 30 May 2023, 02:08 AM

highlights

  • अंबाती रायुडू ने आईपीएल करियर को कहा अलविदा
  • 6 बार बतौर खिलाड़ी बने आईपीएल चैंपियन
  • आखिरी मैच में 8 गेंदों पर बनाए बहुमूल्य 19 रन

अहमदाबाद/नई दिल्ली:

IPL 2023, Ambati Rayudu say good bye to IPL with his sixth IPL Trophy : अब एक खिलाड़ी कभी आईपीएल में नहीं दिखेगा, जिसने सबसे ज्यादा आईपीएल की ट्रॉफी बतौर खिलाड़ी जीती हो. जी हां, अंबाती रायुडू ने फाइनल मुकाबले से ठीक पहले इस बात का ऐलान किया था कि वो आईपीएल 2023 के फाइनल में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के खिताबी मुकाबले के बाद संन्यास ले लेंगे. इसके बाद वो कभी आईपीएल में नहीं खेंलेंगे और हां, वो अपनी बात से पलटेंगे नहीं. और अंबाती रायुडू ने अपनी आखिरी चार गेंदों पर दो छक्के लगाए, एक चौका लगाया और फिर मोहित शर्मा को रिटर्न कैच थमाकर संतोष के साथ पवैलियन लौट गए. 

बतौर खिलाड़ी आईपीएल की सर्वाधिक ट्रॉफियां जीतने का रिकॉर्ड

महेंद्र सिंह धोनी 5 बार आईपीएल के चैंपियन रहे हैं. रोहित शर्मा 6 बार आईपीएल के चैंपियन रहे हैं. लेकिन दोनों ही पांच-पांच बार बतौर कप्तान आईपीएल के चैंपियन रहे हैं. अंबाती रायुडू वो इकलौते खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अलग-अलग टीमों के लिए 6 बार आईपीएल की ट्रॉफियां जीती है, बतौर बल्लेबाज. खास बात ये है कि अंबाती रायुडू आईपीएल के शुरुआती 2 सीजन में थे ही नहीं, क्योंकि वो बागी आईसीएल के लिए क्रिकेट खेल रहे थे और बीसीसीआई का बैन झेल रहे थे. 2009 से आईपीएल में आए रायुडू ने 14 सालों में 6 ट्रॉफियां बतौर खिलाड़ी जीत हासिल की है.

ये भी पढ़ें : IPL 2023: CSK ने जीती आईपीएल ट्रॉफी, आखिरी बॉल पर जडेजा ने लगाया चौका

इस सालों में चैंपियन रहे अंबाती रायुडू

अंबाती रायुडु 2010 से 2017 तक मुंबई इंडियंस का अहम हिस्सा रहे. उन्होंने मुंबई इंडियंस की टीम के साथ 2013, 2015, 2017 में आईपीएल की ट्रॉफियां जीती. उसके बाद से वो चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा बन गए और उन्होंने बतौर खिलाड़ी 2018, 2021 और इस साल 2023 में बतौर खिलाड़ी आईपीएल की ट्रॉफी जीती.