logo-image

IPL 2023 : Shubman Gill की बहन पर गंदे कमेंट करने वालों पर एक्शन, DCW देगा बड़ी सजा

IPL 2023 : गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले गए मैच में शुभमन गिल ने शानदार शतकीय पारी खेली थी.

Updated on: 23 May 2023, 01:08 PM

highlights

  • गिल की बहन पर किए गए भद्दे कमेंट्स
  • दिल्ली महिला आयोग लेगा एक्शन
  • गिल के शतक के बाद फूटा था RCB फैंस का गुस्सा

नई दिल्ली:

IPL 2023 : गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले गए मैच में शुभमन गिल ने शानदार शतकीय पारी खेली थी. उनकी इस पारी के चलते RCB को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद तो मानो RCB फैंस का गुस्सा शुभमन पर टूट पड़ा. इतना ही नहीं ट्रोलर्स ने हद तो तब कर दी, जब उन्होंने गिल की बहन शहनील को भी ट्रोल करना शुरू कर दिया. कुछ यूजर्स ने शहनील को गंदी-गंदी गालियां दी, तो कुछ ने तो उन्हें ट्रांसजेंडर तक कह डाला. मगर, इस मामले पर अब दिल्ली महिला आयोग कार्रवाई करने की बात कर रहा है, ताकि आगे इस तरह की घटिया हरकत ना हो.

गिल की बहन को ट्रोल करने वालों पर होगी कार्रवाई

गुजरात टाइटंस के सलामी बल्लेबाज ने बैक टू बैक हंड्रेड लगाकर अपनी टीम को तो जीत दिला दी. मगर, उनकी पारी के चलते RCB का प्लेऑफ में पहुंचने का सपना टूट गया. इसके बाद सोशल मीडिया पर ना केवल गिल को ट्रोलर्स ने आड़े हाथ लिया, बल्कि उनकी बहन पर पर भद्दे कमेंट्स किए. मगर, अब दिल्ली महिला आयोग (DCW) ऐसे ट्रोलर्स के खिलाफ एक्शन की तैयारी कर रहा है. महिला आयोग की चीफ स्वाति मालीवाल ने कई ट्वीट्स के स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं और उनका कहना है की ऐसा करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी. 

स्वाति मालीवाल ने ट्वीट किया, ‘शुभमन गिल की बहन को अपशब्द कहना बेहद शर्मनाक है क्योंकि जिस टीम को वो लोग फॉलो कर रहे थे, वो हार गई. इससे पहले हमने विराट कोहली की बेटी को अपशब्द कहने वालों के खिलाफ कार्रवाई की थी. दिल्ली महिला आयोग उन सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेगा, जिन्होंने गिल की बहन को अपशब्द कहे हैं. इसके बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.’

ये भी पढ़ें : IPL 2023 : RCB फैंस ने की सारी हदें पार, गिल की बहन को लेकर कहीं आपत्तिजनक बातें

गिल की बहन को लेकर किए गए भद्दे कमेंट्स

सोशल मीडिया पर कब क्या ट्रेंड करने लगे, इस बात का अंदाजा लगाना भी मुश्किल है. ऐसे में जब शुभमन गिल के शतक ने RCB के प्लेऑफ में पहुंचने का सपना तोड़ा, तो खुद को RCB फैन कहने वाले कुछ यूजर्स से ये बर्दाश्त नहीं हुआ और उन्होंने गिल को ट्रोल कर दिया. मगर, हद तो तब हो गई, जब यूजर्स उनकी बहन शहनील पर भद्दे कमेंट्स करने लगे. हालांकि, इस दौरान देखा गया की कुछ यूजर्स ने उन ट्रोलर्स को रोकने की कोशिश की और लताड़ भी लगाई. हालांकि, इन सबके बीच गिल की बहन को मैंटल हैरेसमेंट से गुजरना पड़ा होगा, क्योंकि किसी भी लड़की के लिए इस तरह के कमेंट्स को नजरअंदाज करना आसान नहीं होगा.