logo-image

IPL 2022: आखिर क्यों छोड़ दी विराट कोहली ने RCB की कप्तानी, ये है असली वजह

IPL 2022: विराट कोहली (Virat kohli) दुनिया के दिग्गज खिलाड़ियों में आते हैं. लेकिन उन्होने बिना कुछ कहे आईपीएल (IPL)टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) की कप्तानी छोड़ दी थी. कप्तानी छोड़ने के बाद फैन्स सस्पेंस में थे कि आखिर विराट ने कप्तानी से स्तीफा

Updated on: 25 Feb 2022, 04:01 PM

highlights

  • विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ने की खुद बताई असली वजह 

नई दिल्ली :

IPL 2022: विराट कोहली (Virat kohli) दुनिया के दिग्गज खिलाड़ियों में आते हैं. लेकिन उन्होने बिना कुछ कहे आईपीएल (IPL)टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) की कप्तानी छोड़ दी थी. कप्तानी छोड़ने के बाद फैन्स सस्पेंस में थे कि आखिर विराट ने कप्तानी से स्तीफा क्यों दिया. ताजा जानकारी के मुताबिक विराट कोहली ने खुद इसकी जानकारी देते हुए बताया कि आखिर उन्होने (RCB) की कप्तानी क्यों छोड़ी. आपको बता दें कि कोहली ने पिछले साल यह कहा था कि टी20 वर्ल्ड कप क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में भारत के कप्तान के रूप में उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा.  इसके बाद उन्होंने आईपीएल में भी आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था. लेकिन बाद में उन्हे वनडे की कप्तानी से हटा दिया गया. जिसके बाद विराट ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद टेस्ट की कप्तानी खुद छोड़ दी थी.

यह भी  पढ़ें E-Shram Card पात्रता को लेकर बड़ा अपडेट, ये लोग नहीं बनवा सकते ई-श्रमकार्ड

क्या थी असली वजह 
विराट कोहली ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि मैं उन लोगों में शामिल नहीं हूं, जो चीजों को पकड़े रखना चाहते हैं. यहां तक कि अगर मुझे पता है कि मैं अब भी बहुत कुछ कर सकता हूं. लेकिन अगर में प्रोसेस का मजा नहीं ले पा रहा हूं तो फिर मैं वो काम नहीं करूंगा. कोहली ने कहा कि लोगों के लिए यह समझना मुश्किल होता है कि जब कोई खिलाड़ी इस तरह का फैसला करता है तो उसके दिमाग में क्या चल रहा होता है. इसलिए मुझे खुद के लिए वक्त की जरूरत थी. उन्होने कहा लोगों की अपनी उम्मीदें होती हैं. वो आपका फैसला देखकर कहते हैं ये कैसे हो गया. ये तो हैरानी वाला फैसला है. लेकिन मुझे अपने लिए भी कुछ वक्त चाहिए था. मुझे टाइम मैनेजमेंट करने में परेशानी आ रही थीं. इसलिए मैनें आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का कड़ा फैसला लिया.

आपको बता दें कि कोहली ने फ्रेंचाइजी की कप्तानी छोड़ने को लेकर चल रही अलग-अलग बातों पर विराम लगाते हुए कहा, इसे ज्यादा तूल देने की जरूरत नहीं है. वास्तव में ऐसा कुछ नहीं था. जब मुझे कोई फैसला लेना होता है तो मै ज्यादा सोचता नहीं हूं. क्रिकेट ने ही मुझे सबकुछ दिया है. इसलिए मेरे जीवन में क्रिकेट की महत्वता बहुत मायने रखती है. लेकिन कुछ फैसले लेना जरूरी हो जाता है.