logo-image

IPL 2018: क्या पुराने कप्तानों की अनुपस्थिति हैदराबाद-राजस्थान को खलेगी

इंडियन प्रीमियर लीग-11 (आईपीएल) में सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स टीमों के बीच मैच खेला जाएगा।

Updated on: 09 Apr 2018, 05:33 PM

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग-11 (आईपीएल) में सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स टीमों के बीच मैच खेला जाएगा। दोनों टीमों के कप्तान को बॉल टेंपरिंग केस में फंसने के बाद बीसीसीआई ने आईपीएल में खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया।

हाल में ही हैदराहबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर और राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में बॉल टेंपरिंग के दोषी पाए गए थे जिसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दोनों को 1 साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया।

राजस्थान रॉयल्स ने स्मिथ की जगह अजिंक्य रहाणे को राजस्थान का नेतृत्व सौंपा है तो वहीं हैदराबाद ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को कप्तान बनाया है।

राजस्थान रॉयल्स की बात करें तो पिछली बार के सबसे कीमती खिलाड़ी बेन स्टोक्स (12.5 करोड़) और जयदेव उनादकट (11.5 करोड़) में खरीदा है जो टीम को मजबूत बनाते हैं।

राजस्थान में बिग बैश लीग के स्टार डोर्सी शॉर्ट और दक्षिण अफ्रीका के हेनरिक क्लासेन शामिल हैं। हैदराबादज वार्नर की अनुपस्थिति मे इस बार एलेक्स हेल्स और शिखर धवन से सलामी बल्लेबाजी करवा सकते हैं।

हैदराबाद के मिडल आर्डर की जिम्मेदारी में मनीष पांडेय और यूसुफ पठान जैसे खिलाड़ियों पर होगी।

हैदराबाद की गेंदबाजी की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार तेज गेंदबाजी का नेतृत्व करेंगे तो वहीं स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी अफगानिस्तान के लेग लेग स्पिनर राशिद खान और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन पर होगी।

सनराइजर्स हैदराबाद: एलेक्स हेल्स, शिखर धवन, केन विलियमसन (कप्तान), मनीष पांडे, शाकिब अल हसन, दीपक हुड्डा, ऋद्धिमान साहा, रशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा

राजस्थान रॉयल्स: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, हैनरिक क्लासेन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, स्टुअर्ट बिन्नी, अंकित शर्मा/के गोथम, जोफ्रा आर्चर, धवल कुलकर्णी, जयदेव उनाडकट

और पढ़ें: IPL 2018: आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले राहुल कौन हैं