logo-image

IPL 2023 : MI, CSK के बाद अब ये बनेगी सफलतम टीम, दूसरी टीमों के लिए है खतरा!

KKR IPL 2023 : आईपीएल 2023 31 मार्च से चेन्नई और गुजरात के मुकाबले के साथ शुरू हो जाएगा.

Updated on: 04 Mar 2023, 10:47 AM

नई दिल्ली:

KKR IPL 2023 : आईपीएल 2023 31 मार्च से चेन्नई और गुजरात के मुकाबले के साथ शुरू हो जाएगा. आईपीएल का जिक्र जब भी होता है तब मुंबई और चेन्नई की बात हमेशा से होती है. इन दोनों टीमों ने 9 बार आईपीएल खिताब अपने नाम किया है. जिसमें पांच बार मुंबई ने चार बार चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल अपने नाम किया है. इस बार एक तीसरी टीम अपनी बादशाहत जमाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. और उसका नाम है कोलकाता नाइट राइडर्स.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: कोहली और रोहित की खास क्लब में शामिल होने वाले हैं धोनी, सिर्फ 22 रन दूर

जी हां. शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स 2 सीजन आईपीएल अपने नाम कर चुकी है. गौतम गंभीर की कप्तानी में केकेआर ने दोनों सीजन अपने नाम किए थे. इस बार श्रेयस अय्यर टीम के कप्तान हैं. हालांकि पिछले सीजन श्रेयस अय्यर कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे. लेकिन इस बार तैयारियों को देखकर ऐसा लग रहा है कि मुंबई, चेन्नई के साथ अब दूसरी टीमों को लिए बहुत बड़ा खतरा है.

अगर आप मिनी ऑक्शन की तरफ नजर डालेंगे तो पाएंगे केकेआर ने इस बार इस स्मार्टली मूव किए हैं. कई टीमों के मुकाबले अच्छे खिलाड़ी कोलकाता की टीम ने अपने साथ जोड़े हैं. सबसे ज्यादा जोर उनका all-rounders पर रहा है. और जब ऑलराउंडर की बात आती है तो इनसे अच्छा कुछ रह नहीं सकता.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: कोहली और रोहित की खास क्लब में शामिल होने वाले हैं धोनी, सिर्फ 22 रन दूर

श्रेयस अय्यर की कप्तानी हालांकि अभी इतनी शानदार नहीं रही है कि हम महेंद्र सिंह धोनी या फिर रोहित शर्मा से इसकी तुलना कर सकें. लेकिन श्रेयस अय्यर ने एक भविष्य की झलक अपने रूप में जरूर दिखाई है. कोलकाता की टीम अगर एक यूनिट के रूप में खेले तो इस सीजन धमाकेदार जीत दर्ज कर सकती है. और इसके बाद मुंबई और चेन्नई की बादशाह काफी हद तक खतरा जरूर होगा. क्योंकि ये तीसरी बार होगा कोलकाता आईपीएल अपने नाम कर ले जाए.