logo-image

IPL 2024 : मुंबई इंडियंस से 9 साल बाद अलग हुआ ये दिग्गज, उनके रहते 4 बार रोहित शर्मा की टीम बनी चैंपियन

Mumbai Indians Bowling Coach : मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड ने इस्तीफा दे दिया है. आईपीएल 2024 के लिए मुंबई ने अपने पुराने मैच विनर को गेंदबाजी कोचिंग की जिम्मेदारी सौंपी है.

Updated on: 18 Oct 2023, 01:12 PM

नई दिल्ली:

Mumbai Indians IPL 2023 : मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड ने इस्तीफा दे दिया है. अब मुंबई इंडियंस ने इस बात की जानकारी दी. बता दें कि बॉन्ड ने साल 2015 में मुंबई इंडियंस के साथ थे और उनके रहते मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल 2015, 2017, 2019 और 2020 में भी चैंपियन बनी. शेन बॉन्ड ने मुंबई इंडियंस की टीम में बॉलिंग अटैक में अहम भूमिका निभाई है. बॉन्ड ने इंटरनेशनल लीग टी20 के पहले सीजन में एमआई अमीरात के हेड कोच के रूप में भी काम किया.

दरअसल, अगस्त 2023 में मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 के लिए लसिथ मलिंगा को गेंदबाजी कोच के रूप में नियुक्त किया था. मलिंगा आईपीएल 2021 तक मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे थे और उन्होंने अपना आखिरी आईपीएल सीजन इसी टीम के लिए खेला था. उसके बाद से वह आईपीएल 2023 तक राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा रहे. लेकिन मलिंगा की एक बार फिर उनकी पूरानी टीम मुंबई इंडियंस में वापसी हो रही है. वह आईपीएल 2024 में MI के गेंदबाजी कोच के भूमिका में नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : 'हमारे दौर में पाकिस्तान टीम बिलकुल अलग थी', सौरव गांगुली का बड़ा बयान

शेन बॉन्ड ने मुंबई इंडियंस को कहा अलविदा

बॉन्ड ने अपने विदाई नोट में मुंबई इंडियंस के मैनेजमेंट और फैंस को धन्यवाद दिया और लिखा कि, 'मुझे पिछले 9 सीजन के लिए एमआई वन फैमिली का हिस्सा बनने का मौका देने के लिए अंबानी परिवार को धन्यवाद देना चाहता हूं. मेरा मैदान और मैदान के बाहर बहुत सारी शानदार यादों के साथ यह एक अविश्वसनीय अनुभव रहा है. मैं उनके साथ (Mumbai Indians) काम करने के लिए काफी भाग्यशाली रहा हूं, और कई महान लोगों, खिलाड़ियों और कर्मचारियों के साथ मेरे अच्छे रिश्ते भी बने हैं. मैं उन सभी को याद करूंगा और भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं. मैं अंत में MI Paltan का भी धन्यवाद देता हूं.'

मुंबई इंडियंस ने आखिरी बार 2020 में आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था. लेकिन इसके बाद टीम लगातार 2 सीजन प्लेऑफ में भी जगह नहीं बना पाई. हालांकि, आईपीएल 2023 में एक खराब शुरुआत करने के बावजूद रोहित शर्मा की टीम प्लेऑफ तक पहुंच गई थी, लेकिन फाइनल में एंट्री नहीं मार सकी.