logo-image

IPL 2024 : KKR के खिलाफ बुरी हार के बाद DC को झटका, ऋषभ पंत पर लगा 24 लाख का जुर्माना

Rishabh Pant: ऋषभ पंत को केकेआर के खिलाफ हार के बाद एक और झटका लगा है. पहले KKR ने उनकी टीम दिल्ली कैपिटल्स को 106 रनों से हरा दिया और फिर उन पर 24 लाख का जुर्माना भी लग गया.

Updated on: 04 Apr 2024, 05:39 PM

नई दिल्ली:

Rishabh Pant Fined: आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत खराब रही है. टीम को 4 मैचों में अब तक तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. दिल्ली की टीम 4 मैच खेल चुकी है और सिर्फ एक मैच में जीत हासिल हुई है. बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 106 रनों के बड़े अंतर से हराया. इस हार के बाद दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत पर 24 लाख का जुर्माना भी लग गया.  

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर आईपीएल 2024 में दूसरी बार धीमी ओवरगति रहने के कारण 24 लाख रुपये जुर्माना लगाया गया है. अब अगर एक बार और उनकी दिल्ली की टीम इस आईपीएल का इस नियम का उल्लंघन करती है तो फिर कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन भी लग जाएगा. बता दें कि Rishabh Pant की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को केकेआर के खिलाफ धीमी ओवरगति रही थी. बाकी खिलाड़ियों पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. 

आईपीएल ने अपने बयान जारी कर कहा, Delhi Capitals के कप्तान ऋषभ पंत पर KKR के खिलाफ मैच में धीमी ओवरगति के लिये जुर्माना लगाया गया है. यह इस सीजन में आईपीएल की आचार संहिता के तहत टीम का दूसरा अपराध था, जिसके लिए पंत पर 24 लाख रुपये जुर्माना लगाया गया. इम्पैक्ट खिलाड़ी समेत बाकी खिलाड़ियों पर मैच फीस का 25 प्रतिशत या 6 लाख रुपये में से जो कम हो, जुर्माना लगाया गया है.

यह भी पढ़ें: कौन हैं Angkrish Raghuvanshi? जिसने अभिषेक नायर को बताया अपना गुरु, IPL में फिफ्टी जड़ने वाला बना सबसे युवा खिलाड़ी

केकेआर के खिलाफ बुरी तरह हारी दिल्ली 

इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स 272 रनों का स्कोर खड़ा किया है. जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 107.2 ओवर में ही 166 रनों पर सिमट गई. दिल्ली के लिए ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 55 और ट्रिस्टन स्टब्स ने 54 रनों की पारी खेली. कोलकाता के लिए वरुण चक्रवर्ती और वैभव अरोड़ा ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट चटकाए. वहीं मिचेल स्टार्क 2 विकेट मिला. कोलकाता के लिए सुनील नरेन और रसेल को एक-एक सफलता मिली. केकेआर के लिए सुनील नरेन ने 39 गेंद में 85, अंगकृश रघुवंशी ने 27 गेंद में 54 और आंद्रे रसेल ने 19 गेंद में 41 रनों की पारी खेली. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024 के बीच DC के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की बढ़ी मुश्किलें, हरकत में आई पुलिस, जानें क्या है पूरा मामला