logo-image

IPL के बीच अचानक क्यों बढ़ाई गई सौरव गांगुली की सिक्योरिटी? सुरक्षाकर्मियों से घिरा रहेगा घर

Sourav Ganguly 'Z' Category Security : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है.

Updated on: 17 May 2023, 04:10 PM

नई दिल्ली:

Sourav Ganguly 'Z' Category Security : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. पश्चिम बंगाल सरकार ने गांगुली की सुरक्षा बढ़ाकर उन्हें ‘जेड’ श्रेणी की सिक्योरिटी देने का फैसला किया है. एक सीनियर अधिकारी ने इस बात की जानकारी साझा की है. जबकि पहले गांगुली को वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी और इसकी अवधि खत्म होने के बाद मंगलवार को उनकी सुरक्षा बढ़ाने का फैसला किया गया है. 

Sourav Ganguly को मिली 'Z' सिक्योरिटी

बंगाल सरकार बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को 'Z' कैटेगरी की सुरक्षा देने वाली है. फिलहाल गांगुली डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट पद पर दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं. चूंकि DC प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है और फ्रेंचाइजी का आखिरी लीग मैच 20 मई को खेलना है. इसके बाद गांगुली 21 मई को कोलकाता लौटेंगे और उसी दिन से उन्हें ‘जेड' श्रेणी की सुरक्षा मिलनी शुरू हो जाएगी. एक अधिकारी ने कहा, ‘‘गांगुली को प्रदान की गई सुरक्षा की अवधि खत्म हो गई थी, इसलिए प्रोटोकॉल के अनुसार एक समीक्षा की गई और इसे बढ़ाकर ‘जेड' श्रेणी में करने का फैसला किया गया. गांगुली फिलहाल अपनी आईपीएल क्रिकेट टीम दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ यात्रा कर रहे हैं और 21 मई को कोलकाता लौटेंगे। उसी दिन से उन्हें ‘जेड' श्रेणी की सुरक्षा मिलनी शुरू हो जाएगी.'' 

'Z' सिक्योरिटी में क्या बदलाव होगा? 

सौरव गांगुली के पास इस वक्त 'Y' सिक्योरिटी है, जिसमें जिसके तहत गांगुली के सुरक्षा घेरे में विशेष शाखा से तीन पुलिसकर्मी और इतनी ही संख्या में सुरक्षाकर्मी उनके बेहाला स्थित निवास की सुरक्षा करते थे. मगर, अब नई सुरक्षा व्यवस्था के अनुसार अब 8 से 10 पुलिसकर्मी पूर्व क्रिकेटर की सुरक्षा में रहेंगे.

ये भी पढ़ें : IPL 2023 : मुंबई को हराने के लिए क्रुणाल पांड्या ने की 'बेईमानी'? सामने आई सच्चाई

क्या सुरक्षित नहीं महसूस कर रहे Sourav Ganguly ?

Sourav Ganguly बंगाल की सबसे बड़ी हस्तियों में से एक हैं. इस तरह यूं अचानक उनकी सिक्योरिटी बढ़ाने की बात सामने आने से सभी के जहन में सवाल उठ रहे हैं की क्या गांगुली को सुरक्षित महसूस नहीं हो रहा या उन्हें किसी तरह की धमकी मिली है. मगर, बंगाल सरकार द्वारा अब तक इस मामले पर कोई जानकारी नहीं मिली है. उनका कहना साफ है की सौरव की सुरक्षा अवधि खत्म हो रही थी, जिसके चलते अब उन्हें अधिक सुरक्षा दी जाएगी.