logo-image

IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स को लग सकता है तगड़ा झटका, DC के मुख्य तेज गेंदबाज हुआ चोटिल

एनरिक नॉर्खिया की इंजरी को ध्यान रखते हुए एहतियात के तौर पर उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के स्क्वाड से बाहर कर दिया गया है. नॉर्खिया ने पहले मैच की पहली पारी में 5 विकेट हासिल किए थे.

Updated on: 06 Mar 2023, 03:51 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023, Delhi Capitals: आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स को एक बड़ा झटका लग सकता है. दरअसल साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया चोटिल हो गए हैं. बता दें कि इन दिनों साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. पहला मैच जीतने के बाद साउथ अफ्रीका को बड़ा झटका लगा है. नॉर्खिया को सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान ग्रोइन में हल्की दिक्कत महसूस हुई थी. नॉर्खिया का चोटिल होना साउथ अफ्रीका के साथ-साथ आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के लिए भी मुसीबत बन सकता है. एनरिक नॉर्खिया दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य तेज गेंदबाज हैं. 

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट से हुए बाहर नॉर्खिया

एनरिक नॉर्खिया की इंजरी को ध्यान रखते हुए एहतियात के तौर पर उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के स्क्वाड से बाहर कर दिया गया है. नॉर्खिया ने पहले मैच की पहली पारी में 5 विकेट हासिल किए थे. इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को  87 रनों से हराया था. नॉर्खिया की जगह साउथ अफ्रीका की स्क्वाड में किसी और खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया है. ऐसे में दूसरे टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका की टीम एक एक्स्ट्रा स्पिनर के साथ उतर सकती है. वेस्टइंडीज़ और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट 8 मार्च से खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें: WPL 2023: कौन हैं अमेरिका की तारा नॉरिस, जिन्होंने वीमेंस प्रीमियर लीग में लिया पहला 5 विकेट हॉल

दिल्ली को लग सकता है दूसरा झटका

नॉर्खिया की चोट दिल्ली कैपिटल्स के लिए दूसरा बड़ा झटका साबित हो सकता है. फ्रेंचाइजी पहले ही विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की कमी महसूस कर रही है. अब ऐसे में दिल्ली की टीम दूसरा बड़ा नुकसान नहीं झेलना चाहेगी. 

आईपीएल 2022 में नॉर्खिया दिल्ली कैपिटल्स के लिए कुल 6 मैच खेले हैं, जिसमें गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 24.11 की औसत से 9 विकेट चटकाए थे. इस दौरान उनकी इकॉनमी 9.72 की रही थी. हालांकि अभी इस बात लेकर कुछ साफ नहीं हुआ कि वो आईपीएल 2023 से बाहर होंगे या नहीं. गौरतलब है कि आईपीएल के 16वें सीजन की शुरुआत 31 मार्च से होगी. इससे पहले वो अपनी इंजरी से रिकवरी कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : आईपीएल में चलता है धोनी का डंका, कप्तानी के मामले में है सबसे आगे