logo-image

IPL 2023 : हो गया साफ, धोनी के बाद बनेगा ये खिलाड़ी CSK का कप्तान!

CSK MS Dhoni IPL 2023 : अप्रैल के पहले हफ्ते में आईपीएल 2023 की शुरुआत हो रही है.

Updated on: 07 Feb 2023, 09:20 AM

नई दिल्ली:

CSK MS Dhoni IPL 2023 : अप्रैल के पहले हफ्ते में आईपीएल 2023 की शुरुआत हो रही है. इस सीजन आईपीएल अपने पुराने रंग में नजर आएगा. यानी पूरे भारत में आईपीएल के मैच होते हुए दिखाई देंगे. पिछले 2 साल से कोरोना की वजह से भारतीय क्रिकेट फैंस इस बात को बेहद ही ज्यादा याद कर रहे थे. साथ ही अब सभी फैंस के मन में यह सवाल है कि महेंद्र सिंह धोनी के बाद चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी कौन करेगा. टीम पिछले सीजन रविंद्र जडेजा पर दांव खेली थी जो कि बिल्कुल भी उनके साथ नहीं गया. ऐसे में वह कौन सा खिलाड़ी होगा जो धोनी की जगह ले सकता है.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया सीरीज रोहित के लिए जीतना है जरूरी, नहीं तो हो जाएगी देर

रिपोर्ट्स हैं कि महेंद्र सिंह धोनी ने ऋतुराज गायकवाड का नाम टीम मैनेजमेंट के सामने पेश किया है. अगर ये खबर ठीक है तो फिर आने वाले सीजन में गायकवाड को आप कप्तानी करते हुए देख सकते हैं. धोनी के इस फैसले के पीछे की वजह अगर देखेंगे तो एकदम सटीक नजर आती है कि ऋतुराज गायकवाड का लंबा करियर है. वह टीम के साथ एक कप्तान के तौर पर 6 से 7 साल देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया ने चली चाल, ये 4 प्लेयर को अपने साथ जोड़ा

गायकवाड सलामी बल्लेबाज हैं. कई अहम मैचों पर टीम के लिए बड़ी पारियां खेल चुके हैं. इस सीजन गायकवाड अगर अच्छा खेल जाते हैं तो फिर चेन्नई की कमान उन्हें मिल सकती है. चेन्नई का मैनेजमेंट भी चाहता है कि धोनी के बाद कोई एक ऐसा कप्तान मिले जो लंबे समय के लिए टीम के साथ रहे. जिस तरीके से धोनी लगातार चेन्नई के साथ कप्तानी करते आ रहे हैं. बार-बार कप्तान बदलने की जरूरत पड़ी नहीं है. ऐसा ही कोई खिलाड़ी टीम को आगे ले जाए. आईपीएल 2023 का सफर गायकवाड के लिए बड़ा ही अहम है. अच्छे रन बना जाते हैं तो टीम के लिए कप्तानी की दावेदारी पेश करेंगे.